Move to Jagran APP

JK News: एमपी की मॉडल के साथ लव जिहाद का सनसनीखेज मामला आया सामने, न्याय के लिए भटक रही पीड़िता

आरोपी शौकत ने इन आरोपों को खारिज किया है। राजौरी में शनिवार को युवती ने पत्रकारों से कहा कि वह नोएडा में मॉडलिंग करती थी। इसी दौरान उसकी वहां पर शौकत पठान निवासी मोड़ा बछाई सुरनकोट (पुंछ) से मुलाकात हुई। शौकत ने उसे बताया कि वह कश्मीर का रहने वाला है और कश्मीरी हिंदू है। उसने अपना नाम सन्नी बताया। दोनों में प्यार परवान चढ़ा फिर...

By Jagran NewsEdited By: Mohammad SameerPublished: Sun, 08 Oct 2023 05:00 AM (IST)Updated: Sun, 08 Oct 2023 05:00 AM (IST)
एमपी की मॉडल के साथ लव जिहाद का सनसनीखेज मामला आया सामने (प्रतीकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, राजौरी। पुंछ जिले में लव जिहाद... धोखा, शादी और मतांतरण के बाद छोड़ने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यह आरोप मध्यप्रदेश के ग्वालियर की एक हिंदू युवती ने पुंछ के रहने वाले मुस्लिम युवक पर लगाए हैं। नोएडा में मॉडलिंग करने वाली इस युवती का आरोप है कि युवक ने खुद को कश्मीरी हिंदू बताकर पहले उसे अपने प्यार जाल में फंसाया और फिर शादी रचाई।

loksabha election banner

इसके बाद अपनी हकीकत बताकर दबाव बना मतांतरण भी करवा दिया। युवती ने आरोप लगाया कि उसने सुसरालियों और पति की प्रताड़ना भी झेली। बाद में युवक ने तलाक दिए बिना दूसरी शादी रचा ली। पीड़िता साढ़े तीन साल से सुरनकोट में ही रखकर न्याय की गुहार लगा रही है और अब तक युवक व उसके परिवार के खिलाफ सात मामले भी दर्ज करवा चुकी है।

वहीं युवक शौकत ने इन आरोपों को खारिज किया है। राजौरी में शनिवार को  युवती ने पत्रकारों से कहा कि वह नोएडा में मॉडलिंग करती थी। इसी दौरान उसकी वहां पर शौकत पठान निवासी मोड़ा बछाई, सुरनकोट (पुंछ) से मुलाकात हुई। शौकत ने उसे बताया कि वह कश्मीर का रहने वाला है और कश्मीरी हिंदू है।

यह भी पढ़ेंः Israel War: हमास के हमले के बाद इजरायल ने छेड़ा युद्ध, जवाबी हमले में 200 से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत

उसने अपना नाम सन्नी बताया। दोनों में प्यार परवान चढ़ा। कुछ समय बाद दोनों माता वैष्णो देवी की यात्रा पर आए। यहां शौकत ने वैष्णो देवी के दरबार में शादी की कसम खाई और वहां से दोनों कश्मीर गए। कुछ दिन कश्मीर में रुकने के बाद वे सुरनकोट पहुंचे, तब उसे पता चला कि शौकत हिंदू नहीं, मुस्लिम है।

उसे इस्लाम धर्म कुबूल करवाकर शादी करवाई गई और दोनों गांव मोड़ा बछाई में रहने लगे। उसने आरोप लगाया कि कुछ दिन बाद ही पूरा परिवार उसे तंग करने लगा। कभी मांस खाने को कहा और कभी पकाने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। युवती ने बताया कि अब शौकत ने अपने करीबी रिश्तेदार की लड़की से दूसरी शादी कर ली है।

शौकत के भाई को बताया आतंकी 

युवती ने पत्रकारों को अपने शरीर पर जख्म दिखाते हुए आरोप लगाया कि उसे कई बार मौत के घाट उतारने का प्रयास भी किया गया, लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी। पुलिस में मामले दर्ज करवाए, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। पीड़ित युवती ने कहा कि शौकत का भाई आतंकी है और मौजूदा समय में पाकिस्तान में है। 

इस वर्ष जम्मू के नरवाल में हुए बम धमाकों में उसके भाई का हाथ था और शौकत से पूछताछ भी हुई थी। मैं इंसाफ के लिए भटक रही हूं। पुलिस पूरे परिवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

परिवार को ब्लैकमेल कर रही 

शौकत पठान ने आरोप खारिज करते हुए कहा कि युवती ने अपनी मर्जी से मेरे साथ शादी की। उसे मेरे धर्म के बारे में पहले से पता था। अब वह मेरे परिवार को ब्लैकमेल कर रही ही। मैंने इसे पांच लाख रुपये दिए हैं। उसने मेरे व परिवार पर सात मामले दर्ज करवाए हैं। वहीं पुलिस ने मुझसे नरवाल धमाके के संबंध में पूछताछ की, लेकिन कुछ भी साबित नहीं हुआ। मेरा भाई 1997 से पाकिस्तान चला गया था।

मामले में एसडीपीओ सुरनकोट, अब्दुल हमीद का कहना है कि, 

युवती ने सात मामले दर्ज करवाए थे, जिनमें से छह के चालान कोर्ट में पेश कर दिए गए हैं। एक मामले में हमारी जांच जारी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.