Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल; तलाशी अभियान जारी

Jammu Kashmir Encounter News राजौरी हत्याकांड के बाद जम्मू-कश्मीर में जवान अलर्ट मोड पर है। आतंकियों की तलाश के लिए सुरक्षाबल जगह-जगह पर तलाशी अभियान चला रहे हैं। इसी क्रम में बांदीपोरा जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस भिड़ंत में दो सिपाही घायल हो गए। जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Wed, 24 Apr 2024 10:44 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 07:25 PM (IST)
Jammu Kashmir के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के साथ मुठभेड़ (File Photo)

राज्य ब्यूरो,श्रीनगर। (Jammu Kashmir News) उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा में बुधवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो सैन्यकर्मी घायल हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया है। आतंकियों की संख्या तीन से पांच तक हो सकती है और उनका पता लगाने के लिए तलाशी अभियान में हेलीकॉप्टर, ड्रोन और खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है।

loksabha election banner

21 अप्रैल को शुरू किया गया अभियान

बांडीपोरा में अरागाम के जंगल में बीते कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियों की सूचना मिल रही थी। इसके आधार पर सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर रेंजी में आतंकियों के खिलाफ एक अभियान चलाया। यह अभियान 21 अप्रैल को शुरू किया गया था। यह जंगल काफी घना है और बड़े भूभाग में फैला है। इस जंगल क्षेत्र में नाले भी हैं और कई जगह चट्टानों के बीच गुफायें भी हैं।

बुधवार तड़के आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर की फायरिंग

इसके ऊपरी हिस्सों में चरवाहों के डेरे भी हैं, इसलिए जवान जंगल में धीरे-धीरे तलाशी लेते हुए आगे बढ़ रहे थे। बुधवार को तड़के एक जगह छिपे आतंकियों ने जवानों को अपनी तरफ आते देख हमला कर दिया। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

करीब दो घंटे तक दोनों की तरफ से हुई फायरिंग

आतंकी एक पहाड़ी पर पेड़ों की ओट में छिपे हुए थे। उन्होंने जवानों पर राइफल ग्रेनेड भी दागे। इस मुठभेड़ में दो जवान जख्मी हो गए। अन्य जवानों ने घायल साथियों को वहां से हटाते हुए आतंकियों पर जवाबी फायर किया। लगभग दो घंटे तक दोनों तरफ से फायरिंग होती रही।

जवानों ने  मुठभेड़ स्थल को चारों तरफ से घेरा तलाशी अभियान जारी

इसके बाद आतंकियों की तरफ से गोलीबारी बंद हो गई। अधिकारियों ने आतंकियों के भाग जाने या फिर घेराबंदी में फंसे होने की पुष्टि नहीं की है, लेकिन यह जरूर कहा है कि मुठभेड़स्थल को चारों तरफ से घेर लिया गया है और तलाशी अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें- खूंखार आतंकी 'अबू हमजा' ने दिया था राजौरी हत्याकांड को अंजाम, पुलिस ने घोषित किया 10 लाख का इनाम

जंगल में छिपे आतंकियों की सही स्थिति का पता लगाने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है। खोजी कुत्ते भी इस अभियान में शामिल किए गए हैं। दोनों घायल जवानों को उपचार के लिए निकटवर्ती सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें- Rajouri: आतंकियों ने प्रादेशिक सेना के जवान के घर पर किया हमला, भाई की मौत; तलाशी अभियान जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.