Move to Jagran APP

Anti-encroachment अभियान पर बोले गुलाम नबी आजाद- अपने ही लोगों को बेघर करना, किसी सरकार की नीति नहीं हो सकती

इसी बीच डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीएपी) के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने अवैध अतिक्रमण रोधी अभियान में गरीबों को बख्शने के लिए राजभवन से औपचारिक आदेश की मांग की। गुलाम नबी आजाद ने प्रशासन से इस कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 04 Feb 2023 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 06:45 PM (IST)
Anti-encroachment अभियान पर बोले गुलाम नबी आजाद- अपने ही लोगों को बेघर करना, किसी सरकार की नीति नहीं हो सकती
गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमने राजभवन से इस कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए आदेश की मांग की

श्रीनगर, पीटीआई। जम्मू-कश्मीर में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। इस कार्रवाई के खिलाफ स्थानीय लोगों से लेकर राजनीतिक दल सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच, डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीएपी) के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने अवैध अतिक्रमण रोधी अभियान में गरीबों को बख्शने के लिए राजभवन से औपचारिक आदेश की मांग की। गुलाम नबी आजाद ने प्रशासन से इस कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की है।

loksabha election banner

शनिवार को गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमने राजभवन से इस कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए आदेश की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा भी की कि उनकी पार्टी बेदखली के खिलाफ अपने प्रस्तावित प्रदेश व्यापी आंदोलन को रोक रही है क्योंकि उन्हें आश्वासन दिया गया है कि गरीबों को बेदखल नहीं किया जाएगा। इस आश्वासन के बाद पार्टी ने आंदोलन को रोक दिया है।

यह भी पढ़ें Jammu News: IAF अधिकारी ने लोगों से किया संदिग्ध गतिविधियों की सूचना देने का आग्रह

डीएपी ने रोका अतिक्रमण के खिलाफ आंदोलन

डीएपी के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने बताया कि प्रशासन की ओर से अतिक्रमण विरोधी कानून पर रोक लगाने और गरीबों को बेदखल न करने का आश्वासन दिया गया है। इस आश्वासन के बाद डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी ने अतिक्रमण के खिलाफ जारी आंदोलन पर रोक लगाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, "मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और उनसे अनुरोध किया कि गरीब लोगों को उनके घरों से नहीं निकाला जाना चाहिए। गरीब दुकानदारों को उनकी दुकानों से बेदखल नहीं किया जाना चाहिए जिससे वे अपनी आजीविका कमाते हैं। जम्मू-कश्मीर एलजी ने भी बयान दिया है कि गरीबों को बख्शा जाएगा। इसलिए, हमने उनके आश्वासन पर अपना आंदोलन स्थगित करने का फैसला किया है।"

यह भी पढ़ें  Doda House Cracks: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा- डोडा में नहीं है जोशीमठ जैसी स्थिति; प्रशासन की है नजर

एलजी के बयान का आजाद ने किया स्वागत

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के बयान का स्वागत करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अपने ही लोगों को बेघर करना किसी भी सरकार की नीति नहीं हो सकती है। कांग्रेस के पूर्व महासचिव ने कहा, "इनमें से ज्यादातर लोग गरीब हैं। लोगों को बेघर करना किसी भी सरकार की नीति नहीं हो सकती है।"

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन के परस्पर विरोधी बयानों ने एक भ्रम पैदा किया है। इसलिए, राजभवन को एक औपचारिक आदेश जारी करना चाहिए, जिसमें यह स्पष्ट किया जाए कि गरीब लोगों और छोटे दुकानदारों को बेदखल नहीं किया जाएगा।

डीएपी ने किया था प्रदर्शन

बता दें कि, एक दिन पहले गुलाम नबी आजाद के पार्टी ने सोनवार चौक के पास मुख्य सड़क को जाम कर किया था और विरोध प्रदर्शन किया था। पार्टी के सदस्यों ने अतिक्रमण हटाने के आदेश को वापस लेने की मांग के साथ ही सड़कें जाम की।

इस विरोध प्रदर्शन पर भी गुलाम नबी आजाद ने अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जब से बेदअली का आदेश प्रशासन की ओर से आया है, तब से विरोधी दलों ने प्रदर्शन का ऐलान तो किया, लेकिन सड़कों पर कोई नहीं उतरा। उन्होंने कहा, "मुझे अपनी पार्टी और अपने पार्टी सहयोगियों पर गर्व है कि उन्होंने पूरे जम्मू-कश्मीर में विरोध प्रदर्शन किया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.