Move to Jagran APP

Rajouri News: SIA ने की लश्कर-ए-तैयबा के फरार आतंकी की संपत्ति कुर्क, UPA के तहत लिया गया एक्‍शन

Rajouri News एसआईए ने लश्कर-ए-तैयबा (SIA Action on Lashkar Terrorist) के आतंकी की लाखों रुपए संपत्ति को कुर्क की गई है। लश्कर के आतंकी अब्दुल हमीद खान के सहयोगी मुहम्मद रफीक खान जो मंजाकोट तहसील के पंजग्राई गांव का निवासी है व गुरपाल सिंह जो पंजाब के सुनाम का रहने वाला है इनके खिलाफ भी यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है।

By gagan kohli Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 03 May 2024 08:09 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 08:09 PM (IST)
SIA ने की लश्कर-ए-तैयबा के फरार आतंकी की संपत्ति कुर्क

जागरण संवाददाता, राजौरी। राज्य जांच एजेंसी ने शुक्रवार को मंजाकोट ब्लाक के पंजग्राई क्षेत्र में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी की लाखों रुपए संपत्ति को कुर्क कर लिया है।

जानकारी के अनुसार मंजाकोट तहसील के पंजग्राई गांव में लश्कर के आतंकी अब्दुल हमीद खान की अचल संपत्ति को अदालत के आदेश पर गैरकानूनी गतिविधियों अधिनियम यूएपीए के तहत कुर्क की गई है।

लश्कर के आतंकी अब्दुल हमीद खान के सहयोगी मुहम्मद रफीक खान जो मंजाकोट तहसील के पंजग्राई गांव का निवासी है व गुरपाल सिंह जो पंजाब के सुनाम का रहने वाला है इनके खिलाफ भी यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है।

कई आतंकी हमलों में सामने आया नाम

1992 में लश्कर आतंकी अब्दुल हमीद खान अपने साथियों व अन्य युवाओं को हथियार चलाने का प्रशिक्षण देने के लिए सीमा पार करके गुलाम जम्मू व कश्मीर चला गया था और उसके बाद यह वापस लौट कर नहीं आया और सीमा पार से ही अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। राजौरी व पुंछ में हुई कई आतंकी हमलों में इसका नाम सामने आया।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: शोपियां में ड्राइवर को गोली मारने वाले आतंकियों का सहयोगी गिरफ्तार, राइफल समेत 47 कारतूस जब्त

युवाओं को आतंकी संगठनों में भी करता है शामिल

इसके अलावा यह स्लीपर सेल को भी सक्रिय करने में अपनी अहम भूमिका निभाता चला रहा है और आतंकियों के मददगारों के सहयोग से युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल करने के लिए भी कार्य करता रहा है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: कश्मीर में न 370 न राज्य के दर्जे पर बात, कश्मीरी चाहते हैं बिजली-पानी और रोजगार

कुछ समय पहले एसआईए ने इसके खिलाफ मामला दर्ज किया था और जांच का कार्य शुरू कर दिया था। इसके बाद अदालत के आदेश पर राज्य जांच एजेंसी ने आतंकी अब्दुल हमीद खान की लाखों रुपए की जमीन जो इसके नाम पर थी उसे कुर्क कर लिया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.