Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाक सेना ने गुलपुर, खड़ी करमाड़ा व हीरानगर सेक्टर में मोर्टार दागे

जेएनएन राजौरी/कठुआ पाकिस्तानी सेना करारा जवाब मिलने के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं

By JagranEdited By: Updated: Thu, 28 May 2020 08:50 AM (IST)
Hero Image
पाक सेना ने गुलपुर, खड़ी करमाड़ा व हीरानगर सेक्टर में मोर्टार दागे

जेएनएन, राजौरी/कठुआ : पाकिस्तानी सेना करारा जवाब मिलने के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। पाक सेना ने जम्मू संभाग के नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लेकर अंतरराष्ट्रीय सीमा (आइबी) तक भारी गोलाबारी की। गोलाबारी से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।

बुधवार देर शाम एलओसी से सटे पुंछ जिले के खड़ी करमाड़ा व गुलपुर सेक्टर में पाक सेना ने पहले सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद रिहायशी क्षेत्रों में मोर्टार दागने शुरू कर दिए। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बावजूद पाक सेना गोलाबारी जारी रखे हुए है, जिससे सीमांत क्षेत्रों में डर का माहौल है।

वहीं, आइबी से सटे कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में पाक रेंजर्स ने मंगलवार रात करीब दो बजे अपने करोल पंगा पोस्ट से मोर्टार और छोटे हथियारों से करोल माथरियां गांव को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। गोलाबारी होते ही घरों के बाहर सो रहे ग्रामीण बंकरों में चले गए। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद पाक रेंजर्स ने बुधवार सुबह करीब पौने पांच बजे गोलाबारी बंद कर दी। गोलाबारी से कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन गोलियां लगने से बिजली के तारों के टूट जाने से कुछ घंटे बिजली सप्लाई बंद रही। बाद में बिजली कर्मचारियों ने इसे ठीक कर दिया। लोगों ने एसडीएम राकेश कुमार से सीमावर्ती गांवों में रात में आठ बजे से सुबह छह बजे तक नियमित रूप से बिजली सप्लाई देने की मांग की है।