Move to Jagran APP

Poonch News: उस पार्टी का समर्थन जिसके नेता पाकिस्तान से पैसे लेकर आतंकवाद को देती है बढ़ावा, महबूबा का बीजेपी पर हमला

पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती ने आज अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी पर बड़ा हमला बोला। मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी उसका समर्थन कर रही है जो पाकिस्तान से रुपये लेकर आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। पीडीपी नेता ने इस दौरान लोगों से खुद के लिए समर्थन मांगा है। उन्होंने कहा कि वह जीतती हैं तो यहां के जो स्थानीय स्तर के मुद्दे हैं उन पर काम होगा।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 22 May 2024 07:11 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 07:11 PM (IST)
Jammu Kashmir News: महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा हमला। फाइल फोटो

पीटीआई, पुंछ/जम्मू। (Anantnag Rajouri Lok Sabha Seat 2024) पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी पर परोक्ष हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि भाजपा उस पार्टी का समर्थन कर रही है जो कश्मीर में आतंकवाद को वित्तपोषित करने के लिए पाकिस्तान से हवाला के जरिए पैसा लाने में शामिल है।

पीडीपी (PDP News) के पूर्व नेता बुखारी को जनवरी 2019 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। उनकी अपनी पार्टी ने महबूबा और नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) नेता मियां अल्ताफ के खिलाफ अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से जफर इकबाल खान मन्हास को मैदान में उतारा है। इस सीट पर सात चरण के आम चुनाव के छठे दौर में 25 मई को मतदान होगा और उनके अलावा 17 अन्य लोग मैदान में हैं।

पीडीपी की अध्यक्ष ने कहा कि पहलगाम (Pahalgam) में पर्यटकों पर अपनी तरह के पहले हमले (शनिवार की रात को जिसमें राजस्थान के एक पर्यटक जोड़े को घायल कर दिया गया था) की उस पार्टी की भूमिका पर ध्यान केंद्रित करते हुए जांच की जानी चाहिए जो फंडिंग के लिए पाकिस्तान से बड़ी मात्रा में हवाला धन लेकर आई थी।

मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहती, लेकिन अगर आप पता लगाने की कोशिश करेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि आतंकवादियों और (अलगाववादी) नेताओं को पैसा पहुंचाने के पीछे कौन है। कनेक्शन अभी भी बरकरार हैं और वे उन कनेक्शनों का इस्तेमाल कुछ भी करने के लिए कर सकते हैं। कश्मीर में कम मतदान फीसदी सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: दिनभर के निलंबन के बाद जम्मू-कश्मीर राजमार्ग एक बार फिर यातायात के लिए बहाल

महबूबा जाहिर तौर पर बुखारी का जिक्र कर रही थीं। जो 2015-18 में जम्मू-कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी गठबंधन सरकार में पूर्व मंत्री थे। उन्होंने पीडीपी के टिकट पर 2014 का विधानसभा चुनाव जीता था और बाद में मार्च 2020 में 31 पूर्व विधायकों, जिनमें ज्यादातर पीडीपी के थे, के साथ अपनी पार्टी बनाई।

महबूबा ने कथित तौर पर कहा कि मुझे आश्चर्य है कि भाजपा, जो राष्ट्रवादी होने का दावा कर रही है। उस पार्टी का समर्थन कर रही है जो हवाला फंडिंग में शामिल है और रक्तपात में उसकी प्रत्यक्ष भूमिका है। आतंकवाद के लिए पाकिस्तान से भेजे गए धन का उपयोग व्यवसाय स्थापित करने के लिए भी किया गया था।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मतदाताओं, विशेषकर धार्मिक नेताओं और सरकारी कर्मचारियों को 'परेशान' किया जा रहा है। महबूबा ने कहा, केंद्र सरकार को उन युवाओं को निराश नहीं करना चाहिए जो पत्थरों या बंदूकों का इस्तेमाल करने के बजाय उत्साह से वोट देने आ रहे हैं।

महबूबा ने अप्रत्यक्ष तौर पर केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कर्मचारियों को धमकी दी जा रही है कि अगर उन्होंने किसी विशेष उम्मीदवार को वोट नहीं दिया तो उनकी पदोन्नति रोक दी जाएगी और उनका तबादला कर दिया जाएगा, जो मेरा मानना ​​है कि चुनाव में हस्तक्षेप है।

वक्फ बोर्ड (भाजपा नेता दरख्शां अंद्राबी की अध्यक्षता में) का इस्तेमाल धार्मिक लोगों को डराने-धमकाने के लिए किया जाता है। महबूबा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) यह सुनिश्चित करने के लिए हस्तक्षेप करेंगे कि मतदान के दिन (25 मई) को माहौल खराब करने के लिए किसी भी चालबाजी की अनुमति नहीं दी जाए।

लोगों से समर्थन मांगते हुए, पीडीपी प्रमुख ने कहा कि वह क्षेत्र के लोगों द्वारा सामना किए जा रहे सभी मुद्दों को उठाएंगी, जिसमें मुगल रोड (Mughal Road) के साथ एक सुरंग और पुंछ में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज का निर्माण, इसके अलावा विभिन्न क्षेत्रों को पर्यटन मानचित्र पर लाना शामिल है।

यह भी पढ़ें: Anantnag News: उमर अब्दुल्ला ने PDP की इंडिया ब्लॉक के प्रति निष्ठा पर उठाया सवाल, महबूबा मुफ्ती पर लगाए ये आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.