Move to Jagran APP

Jammu News: अब घाटी में आतंकियों की खैर नहीं, सफाए के लिए तेज अभियान चलाएगी सेना; कश्मीर दौरे पर पहुंचे उत्तरी कमान प्रमुख

उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार ने 16 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा के साथ पुंछ का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अग्रिम क्षेत्रों का दौरा भी किया। क्षेत्र के हालात को लेकर उन्होंने सेना के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और कई दिशानिर्देश भी जारी किए। बोले अगर दुश्मन एलओसी पर कोई हरकत करता है तो उसी समय उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

By gagan kohli Edited By: Jeet Kumar Published: Wed, 08 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 06:00 AM (IST)
घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए तेज अभियान चलाएगी सेना

जागरण संवाददाता, राजौरी। उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार ने 16 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा के साथ पुंछ का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने अग्रिम क्षेत्रों का दौरा भी किया। क्षेत्र के हालात को लेकर उन्होंने सेना के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और कई दिशानिर्देश भी जारी किए।

आतंकियों के सफाए के लिए अभियान में तेजी लाई जाए

उन्होंने कहा कि आतंकियों के सफाए के लिए अभियान में तेजी लाई जाए। मंगलवार दोपहर को उत्तरी कमान प्रमुख जनरल एमवी सुचिंद्र कुमार पुंछ पहुंचे। पुंछ पहुंचने पर उन्होंने सबसे पहले सीमा के अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया और वहां पर तैनात जवानों व अधिकारियों के साथ भेंट कर एलओसी की सुरक्षा को लेकर बातचीत की और कहा कि कोई भी आतंकी भारतीय क्षेत्र में दाखिल नहीं होना चाहिए। हमें हर समय अपने आपको चौकस रखना है।

अधिकारियों के साथ क्षेत्र के हालात को लेकर बैठक की

आगे बोले कि अगर दुश्मन एलओसी पर कोई हरकत करता है तो उसी समय उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाए, ताकि वह फिर से कोई भी हरकत सीमा पर न कर सके। इसके बाद उत्तरी कमान प्रमुख पुंछ सैन्य मुख्यालय में पहुंचे। यहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ क्षेत्र के हालात को लेकर बैठक की। अधिकारियों ने हाल ही में शशिधार के जंगल में वायु सेना के वाहन पर हमले की विस्तार से जानकारी दी।

जल्द से जल्द आतंकियों को ढेर किया जाए

इसके बाद उत्तरी कमान प्रमुख ने क्षेत्र में आतंकियों के सफाए के लिए चलाए जा रहे अभियानों की विस्तार से चर्चा की और कहा कि क्षेत्र में आतंकियों के सफाए के लिए अभियानों को तेज किया जाए। जिस भी क्षेत्र में आतंकियों के होने की सूचना मिलती है, उन क्षेत्रों में उसी समय अभियान शुरू किए जाए और जल्द से जल्द आतंकियों को ढेर किया जाए। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी जारी किए। इस दौरे के दौरान उनके साथ 16 कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल नवीन सचदेवा व अन्य सैन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.