Move to Jagran APP

Punch News: पुरानी पुंछ क्षेत्र में संदिग्ध देखे जाने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

मंगलवार की मध्य रात्रि को पुंछ नगर के पुरानी पुंछ मोहल्ला में संदिग्ध दिखाई दिए जाने के बाद सुरक्षाबलों को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर यहां आने जाने वालों से पूछताछ शुरू करते हुए तलाशी अभियान जारी किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Wed, 10 May 2023 11:31 PM (IST)Updated: Wed, 10 May 2023 11:31 PM (IST)
Punch News: पुरानी पुंछ क्षेत्र में संदिग्ध देखे जाने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी
पुरानी पुंछ क्षेत्र में संदिग्ध देखे जाने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

पुंछ, संवाद सहयोगी : मंगलवार की मध्य रात्रि को पुंछ नगर के पुरानी पुंछ मोहल्ला में संदिग्ध दिखाई दिए जाने के बाद सुरक्षाबलों को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर यहां आने जाने वालों से पूछताछ शुरू करते हुए तलाशी अभियान जारी किया गया।

loksabha election banner

अभियान के चलते क्षेत्र में जो भी सरकारी व निजी स्कूल थे उन्हें भी बंद रखा गया। सुबह होते ही क्षेत्र में भारी संख्या में तैनात सुरक्षा बलों की तैनाती और आने जाने वालों से की जा रहीं पूछताछ से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना गया। बाद में जब क्षेत्र में संदिग्ध देखें जाने की जानकारी लोगों को मिली जहां लोगों ने चेन की सांस ली।

किशोरी ने देखे थे संदिग्ध

वहीं सुरक्षा बलों को सहयोग दिया और मोहल्ले की छोटी छोटी गलियों का कहां पर संपर्क होता है आदि जानकारी साझा करते हुए संदिग्धों की तलाश में सहयोग दिया। सूचना के अनुसार बीती रात लगभग 1:30 के करीब एक किशोरी ने घर के बहार हथियार बंद दो से तीन संदिग्ध देखें जाने पर किशोरी डर गई और परिवार के सदस्यों को गली में संदिग्ध होने की जानकारी दी। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही तैनात हुए सुरक्षाबल

सूचना मिलते ही पुलिस की एसओजी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पार्टी ने सेना के सहयोग से रात्रि को पुंछ नगर के आजोट गांव, आजाद मोहल्ला पुरानी पुंछ क्षेत्र में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात करते हुए क्षेत्र की घेराबंदी की गई और सुबह होते ही क्षेत्र की झाड़ियों, सड़क किनारे बने कलवट, बेताड नाला, पुलस्त्य नदी सहित जिन स्थानों में आतंकियों के छुपने की आशंका जताई जा रहीं थी उन सब स्थानों पर सांझा तलाशी अभियान शुरू किया गया। जानकारी के अनुसार इस तलाशी अभियान में खोजी कुत्ते , ड्रोन की जहां सहायता ली जा रहीं हैं।

आतंक से शिक्षा पर पड़ रहा प्रभाव

वहीं इसके अलावा सेना,पुलिस की एसओजी के जवान और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और सेना के जवानों सहित पांच सौ के करीब सुरक्षा बलों द्वारा बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी रखते हुए चप्पे चप्पे को खंगाला जा रहा है। सुरक्षा को देखते हुए तलाशी अभियान के क्षेत्र में आने वाले दो सरकारी स्कूलों सहित तीन स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई थी। वहीं इसके अलावा इस अभियान के दौरान वाहनों की आवाजाही बंद रहने के कारण शिक्षक व विद्यार्थी स्कूलों में नहीं पहुंच पाने के कारण आधा दर्जन स्कूलों में भी शिक्षा पर प्रभाव पड़ा और स्कूल नहीं लग पाए।

आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में

पुंछ जिले के जिस क्षेत्र में हथियारबंद संदिग्ध देखे गए वहां से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर एक सैन्य शिविर है और पांच सौ मीटर की दूरी पर जिला विकास आयुक्त कार्यालय पुंछ भी स्थित है। देखें गए संदिग्ध मुख्य सड़क छोड़ कर गली से गुजर रहे थे।

सुरक्षाबल किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाने चाहते

आशंका जताई जा रहीं हैं की देखें गए संदिग्ध या तो सैन्य शिविर का निरीक्षण कर रहे थे या अन्य किसी बड़े हमले की फिराक में थे, लेकिन समय रहते सुरक्षा बलों को सूचना मिल गई और सुरक्षाबलों की हरकत को देख कर संदिग्धों की नापाक हरकत विफल हो गई और संदिग्ध अंधेरे का लाभ उठा कर तंग गलियों का सहारा लेकर वहां से भागने में सफल रहे या अपने सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए, लेकिन पिछले दिनों से राजौरी पुंछ में हो रहे आतंकी हमलों को देखते हुए सुरक्षाबल किसी प्रकार का जोखिम नहीं उठाने चाहते। इसलिए सुरक्षा बल संदिग्ध देखे जाने वाले क्षेत्र के नजदीक के घरों में भी तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

वहीं नगर में प्रवेश करने वाले मार्ग पर चौकसी बढ़ाई गई है ताकि जल्द से जल्द संदिग्धों की पहचान कर उन्हें पकड़ कर उनके मंसूबों का पता लगाया जा सके। वहीं दिन भर चली घेराबंदी और तलाशी अभियान के बावजूद सुरक्षा बलों के हाथ किसी प्रकार की सफलता हाथ नहीं लगीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.