Move to Jagran APP

Terror Attack: कठुआ में हुए आतंकी हमले के बाद सांबा में हाई अलर्ट, पुंछ में सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

रियासी कठुआ (Kathua Terror Attack) और डोडा में हुए आतंकी हमलों के बाद अब पुंछ और सांबा (High Alert in Samba) में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया। इसके साथ ही सांबा में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। जम्मू के अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। इसके साथ ही संदिग्ध गतिविधियों पर भी नजर रखी गई।

By lalit k Edited By: Deepak Saxena Wed, 12 Jun 2024 09:13 PM (IST)
कठुआ में हुए आतंकी हमले के बाद सांबा में हाई अलर्ट ।

संवाद सहयोगी,पुंछ। कठुआ, रियासी और डोडा में हुए आतंकी हमलों के बाद पुंछ अलर्ट पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसओजी दल , केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पुंछ और सांबा में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसके साथ ही सांबा में हाई अलर्ट जारी है। इलाके में नदी-नालों सहित संदिग्ध स्थानों को खंगाला जा रहा है और नजदीकी लोगों से भी पूछताछ की जा रही है जिससे किसी प्रकार की संदिग्ध हरकत पर नजर रखी जा सके।

पुंछ

जम्मू के अलग-अलग स्थानों पर हुए हमलों के बाद सुरक्षा को देखते हुए एसएसपी पुंछ जुगल मनहास के निर्देश पर डीएसपी औपरेशन सहित कई पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में एसओजी के दलों ने पुलस्त्य नदी के नजदीक क्षेत्र पुरानी पुंछ, आजाद मोहल्ला, शंकर नगर जरनेली मोहल्ले की और पुंछ नगर में प्रवेश करने वाले स्थानों पर कड़ी निगरानी रखते हुए बडे़ पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

वहीं, सीमावर्ती क्षेत्रों से पुंछ नगर में प्रवेश करने वाले मार्गों पर चौकसी बढ़ाई गई है और पुंछ मुख्यालय में प्रवेश करने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रहीं हैं। चेकिंग के दौरान किसी पर शक होने पर पहचान पत्र की जांच की जा रही है।

सांबा

कठुआ जिले की तहसील हीरानगर में हुए आतंकी हमले के बाद सांबा जिले में भी हाई अलर्ट जारी है। जिला पुलिस प्रशासन द्वारा समूचे जिले के कंडी, पहाड़ी, मैदानी व सीमांत क्षेत्रों में अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। वहीं नेशनल हाइवे जम्मू-पठानकोट के सांबा, घगवाल, विजयपुर, बड़ी-ब्राहम्णा आदि में पुलिस के अतिरिक्त नाके व गश्त भी बढ़ा दी है।

कठुआ के बाद सांबा में हाई अलर्ट जारी

एसएसपी सांबा विनय शर्मा के अनुसार, तहसील हीरानगर जिला कठुआ में हुए आतंकी हमले के पहले से ही सांबा जिले में अलर्ट जारी था। लेकिन अभी इस आतंकी हमले के बाद से हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी है और कोई भी आतंकी इस मुठभेड़ से सुरक्षित बचकर भाग न सके, इसके लिए जिला सांबा-कठुआ सहित आसपास क्षेत्रों के सभी प्रमुख रूटों व संपर्क सड़कों पर भी पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें: Reasi Terror Attack: 'शांति में खलल पहुंचाना चाहता है पाक...', जम्मू-कश्मीर को लेकर ADGP ने पड़ोसी मुल्क को घेरा

कई रूटों पर पुलिस ने की नाकेबंदी

कई रूटों पर अतिरिक्त पुलिस नाके भी लगाए गए हैं और हर आने-जाने वाली गाड़ी की जांच करने के बाद ही उसे आगे जाने की अनुमति मिल रही है। एसएसपी सांबा ने जिले के लोगों से भी अपने आसपास की सुरक्षा के प्रति सचेत रहने और किसी भी संदिग्ध को देखे जाने पर तुरंत इसकी सूचना नजदीकी पुलिस को देने की अपील की है।

सांबा प्रशासन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

उन्होंने कहा कि जिला पुलिस प्रशासन सांबा ने अपनी हेल्पलाइन नंबर सेवा भी जारी की है और जिले के प्रमुख पुलिस अधिकारियों के संपर्क नंबर भी सार्वजनिक किए हैं, जिससे आपात स्थिति में बिना देरी किए लोगों की सूचना पुलिस आलाधिकारियों तक पहुंच सके।

ये भी पढ़ें: Jammu News: जम्मू में आतंकी हमला इस बात का संकेत..., कश्मीर को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कह दी बड़ी बात