Move to Jagran APP

विद्या मंदिर के स्थापना दिवस पर मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी बिलावर कोरोना महामारी को देखते हुए संत बाल योगेश्वर भारतीय विद्या मंदिर ड्डवारा ने 12व

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 12:36 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 12:36 AM (IST)
विद्या मंदिर के स्थापना दिवस पर मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

संवाद सहयोगी, बिलावर: कोरोना महामारी को देखते हुए संत बाल योगेश्वर भारतीय विद्या मंदिर ड्डवारा ने 12वा स्थापना दिवस सादगी से मनाया। इस मौके पर कार्यक्रम का शुभारंभ हवन व ध्वजारोहण से हआ, जिसमें मुख्यातिथि एडीसी संदेश कुमार शर्मा रहे। सम्मानित अतिथि के रूप में उप मुख्य शिक्षा अधिकारी चंद्र मोहन शर्मा रहे। समागम में मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया।

loksabha election banner

कार्यक्रम में दीप वंदना व सरस्वती वंदना के बाद विद्यालय की प्रधानाचार्य सविता शर्मा ने विद्यालय की वाíषक रिपोर्ट अतिथिगणों के समक्ष रखी। इसके बाद एडीसी संदेश कुमार शर्मा, उप मुख्य शिक्षा अधिकारी चंद्र मोहन शर्मा, विद्यालय प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष चरण दास गुप्ता ने सीबीएसई दसवीं की 2020 परीक्षाओं में विद्यालय में सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाले अंश गौड़ को 51 सौ रुपये का नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

सीबीएसई की नौवीं कक्षा की परीक्षाओं में मन्नत भारती ने विद्यालय में सर्वोच्य स्थान प्राप्त किया, जिसके लिए उन्हें 21 सौ रुपये का पुरस्कार मिला। आदित्य जसरोटिया को विद्यालय के बेस्ट श्रेष्ठ लड़के और एइशी मेहरा को श्रेष्ठ लड़की के पुरस्कार से नवाजा गया। वरुण वर्मा को श्रेष्ठ शिक्षक और रेखा देवी को श्रेष्ठ सपोटिंग स्टॉफ के लिए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के समापन में मुख्य अतिथि एडीसी संदेश कुमार शर्मा ने कहा कि विद्यालय में बच्चों के बेहतर भविष्य बनाने और चौमुखी विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों के चलते ही आज विद्यालय के छात्र प्रदेश और देश में बिलावर का नाम रोशन कर रहे हैं जो गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि यह विद्यालय विद्या के साथ-साथ यहा पर शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को भारतीय संस्कृति और संस्कार देता हैं, जिसकी आज के समय में बहुत ही ज्यादा आवश्यकता है। एडीसी ने स्कूल प्रबंधन का कोरोना महामारी के दौरान विद्यालय की इमारत को क्वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए देने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रशासन विद्यालय की किस प्रकार मदद करेगा, उसके लिए वे हमेशा तत्पर रहेगा। संत बालक योगेशवर दास जी महाराज जी ने ऑनलाइन संबोधन के माध्यम से विद्यालय के छात्रों को आशीर्वाद दिया। उन्होंने सभी छात्रों से कोरोना काल में पूरी सतर्कता बरतने और अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा। स्थापना दिवस कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम से हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.