Move to Jagran APP

Nowgam Encounter: नौगाम में दो आतंकी ढेर, Tral में सीआरपीएफ बंकर पर ग्रेनेड से हमला

आतंकियों ने पुलवामा जिला के त्राल इलाके में सीआरपीएफ बंकर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले के तुरंत बाद आतंकी भाग गए। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Wed, 14 Sep 2022 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 14 Sep 2022 08:22 PM (IST)
Nowgam Encounter: नौगाम में दो आतंकी ढेर, Tral में सीआरपीएफ बंकर पर ग्रेनेड से हमला
सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। ग्रीष्मकालीन राजधानी मेंं एक बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में बैठे अंसार गजवातुल हिंद के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने बुधवार को नौगाम में मार गिराया। इसी दौरान, दक्षिण कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक बंकर को उड़ाने के लिए उस पर ग्रेनेड से हमला किया,लेकिन अपने मकसद में नाकाम रहे।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के अनुसार, श्रीनगर पुलिस को बुधवार दाेपहर बाद अपने तंत्र से खबर मिली कि अल-कायदा से संबंधित कश्मीरी आतंकी संगठन असांर गजवातुल हिंद के दो से तीन आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए शहर में दाखिल होने की फिराक में हैं। यह आतंकी शहर के बाहरी हिस्से में नौगाम में किसी एक जगह छिपे हुए हैं। पुलिस ने उसी समय सेना की 50 आरआर व सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर इन आतंकियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया। सुरक्षाबलों ने नौगाम में आतंकियों के संदिग्ध ठिकानों की निशानदेही करते हुए घेराबंदी कर तलाशी शुरु की। शाम साढ़े सात बजे के करीब जब जवान एक मोहल्ले में आगे बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और मुठभेड़ शुरु हो गई।

संबंधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों को सरेंडर का पूरा मौका दिया गया,लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर फायरिंग जारी रखी। रात नौ बजे के करीब आतंकियों की तरफ से फायरिंग पूरी तरह बंद हो गई और उसके बाद सुरक्षाबलों ने मुठभेड़स्थल की तलाशी ली। उन्हें वहां गोलियों से छलनी दो आतंकियों के शव मिले। उनकी पहचान शाहिद अहमद उर्फ अबु हमजा निवासी मलपुरा चाडूरा बडगाम और एजाज रसूल नजार निवासी करीमाबाद पुलवामा के रूप में हुई है। मारे गए दोनों आतंकी दो सितंबर को नेवा पुलवामा में बंगाल के एक श्रमिक मुनीर उल इस्लाम पर हमले की वारदात में भी शामिल थे। देर रात गए इस खबर के लिखे जाने तक सुरक्षाबलों ने मुठभेड़स्थल की घेराबंदी और तलाशी जारी रखी हुई थी।

सुरक्षाबलों को वहां एक-दो और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।इस बीच दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम करीब सवा छह बजे आतंकियों ने त्राल में सीआरपीएफ के एक बंकर को उड़ाने के लिए उस पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड बंकर से कुछ ही दूरी पर सड़क पर गिरा और एक जाेरदार धमाके के साथ फट गया। इस हमले में किसी प्रकार का नुक्सान नहीं हुआ। ग्रेनेड हमले में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन देर रात गए तक कोई सफलता नहीं मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.