Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Bomb Blasts : ऊधमपुर में आठ घंटों में दो बम विस्फोट, दो घायल-सुरक्षा बढ़ाई

Jammu Kashmir Bomb Blast प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह विस्फोट ऊधमपुर-रामनगर के बीच चलने वाली एक बस जेके14सी-3636 में हुआ। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट रात दोमेल पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में हुए धमाके से भी जोरदार था।

By rahul sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Thu, 29 Sep 2022 06:59 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 02:16 PM (IST)
Jammu Kashmir Bomb Blasts : ऊधमपुर में आठ घंटों में दो बम विस्फोट, दो घायल-सुरक्षा बढ़ाई
दूसरे बम धमाके में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

ऊधमपुर, जेएनएन : ऊधमपुर में इस समय दहशत का माहौल व्याप्त है। पिछले आठ घंटों के भीतर हुए दो बम धमाकों ने कस्बे में सनसनी फैला दी है। इन दोनो बम धमाकों में अब तक दो लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस का कहना है कि वह इन बम धमाकों के बारे में पता लगाने का प्रयास कर रही है। पहला बम धमाका जहां देर रात 10.45 बजे के करीब हुआ, वहीं दूसरा बम धमाका आज सुबह 5.40 बजे ऊधमपुर बस स्टैंड में खड़ी एक बस में हुआ। दूसरे बम धमाके में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

loksabha election banner

इन धमाकों के बाद ऊधमपुर कस्बे सहित नेशनल हाईवे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अतिरिक्त नाके लगाकर वाहनों की जांच की जा रही है। यही नहीं कस्बे के व्यस्त इलाकों में भी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

एडीजीपी जम्मू मुकेश सिंह ने बम धमाके की पुष्टि करते हुए कहा कि पहला धमाका ऊधमपुर के दोमेल चौके के पास पेट्रोल पंप पर खड़ी एक बस में हुआ जबकि दूसरा धमाका आज सुबह पुराने बस स्टैंड के भीतर खड़ी एक बस में हुआ। यह दोनों धमाके एक जैसे ही थे। रात को हुए बम धमाके में जहां कंडक्टर समेत दो लोग घायल हुए वहीं आज सुबह हुए बम धमाके में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है।

दोमेल पेट्रोल पंप बस धमाके से जोरदार था यह धमाका : विस्फोट की इस घटना के तुरंत बाद ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह विस्फोट ऊधमपुर-रामनगर के बीच चलने वाली एक बस जेके14सी-3636 में हुआ। बताया जा रहा है कि यह विस्फोट रात दोमेल पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में हुए धमाके से भी जोरदार था। इस धमाके में बस के परखचे उड़ गए जबकि साथ खड़ी दूसरी बसों को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि धमाका बस के भीतर हुआ है।

लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त : गनिमत यह थी कि जिस समय बस में धमाका हुआ, उस समय उस पर कोई भी सवार नहीं था। इस धमाके में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है। आठ घंटों के भीतर ऊधमपुर में हुए एक के बाद एक हुए इन दो बम धमाकों की वजह से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने लोगों से सयंम बरतने को कहा है। उन्होंने दावा किया है कि बहुत जल्द इन धमाकों के पीछे छिपे राष्ट्र विरोधी तत्वों का पता लगा लिया जाएगा।

9 मार्च 2022 को कोर्ट कांपलेक्स के बाहर भी हुआ था बम विस्फाेट : आपको बता दें कि ऊधमपुर में ही इससे पहले इसी साल 9 मार्च को कोर्ट कांपलेक्स के बाहर एक बम विस्फोट हुआ था। इसमें एक व्यक्ति की मौत जबकि 13 लोग घायल हो गए थे। इस बम धमाके में स्टिकी बम का इस्तेमाल किया गया था। हमले में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने आशंका जताई है कि इन धमाकों में भी स्टिकी बम का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल एफएसएल की टीम मौके पर पहुंच गई है और घटना स्थल से सबूत जुटाए जा रहे हैं। वहीं पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ भी कर रही है। पुराने बस स्टैंड व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है ताकि किसी संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया जा सके।

ये भी पढ़ें :

- Udhampur Bomb Blast : अगर एक घंटा देरी से होता विस्फोट, तो जा सकती थी कई जानें, आतंकी साजिश की आशंका

- Udhampur Bomb Blast : दोमेल बस विस्फोट में घायल कंडक्टर ने बताया पंखे का स्विच आन करते ही हुआ था विस्फोट

- Jammu Kashmir : अनुच्छेद-370, 35-ए हटने के बाद आतंकी हिंसा में आई कमी, तीन सालों में 590 आतंकवादी मारे

- Jammu Bomb Blasts : ऊधमपुर बम धमाकों के बाद जम्मू में हाई अलर्ट, धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई-विशेष नाके भी लगाए

- Jammu Kashmir Bomb Blasts : ऊधमपुर भेजी गई एनआइए की टीम, बम विस्फोट मामले की जांच सौंपे जाने की संभावना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.