Move to Jagran APP

J&K Bomb Blasts : अगर एक घंटा देरी से होता विस्फोट, तो जा सकती थी कई जानें, आतंकी साजिश की आशंका

Jammu Kashmir Bomb Blasts ऊधमपुर से कटड़ा व अन्य इलाकों में जाने वाली सभी बसों की सख्ती से जांच की जा रही है। पुलिस के अलावा सेना व सीआरपीएफ के जवानों ने भी मोर्चा संभाला हुआ है। जांच में खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है।

By rahul sharmaEdited By: Rahul SharmaPublished: Thu, 29 Sep 2022 08:14 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 09:27 AM (IST)
J&K Bomb Blasts : अगर एक घंटा देरी से होता विस्फोट, तो जा सकती थी कई जानें, आतंकी साजिश की आशंका
डीआइजी ऊधमपुर यासीन सुलेमान चौधरी भी स्वयं मौके पर मौजूद रहकर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

ऊधमपुर, जेएनएन : भगवान का शुक्र है कि ऊधमपुर पुराने बस स्टैंड में हुए बम धमाके में किसी की जान नहीं गई। अगर यही धमाका एक घंटे बाद होता तो जानें कितनी कीमती जानें जाती। जिस बस में आज सुबह धमाका हुआ वह करीब एक घंटे बाद रामनगर के लिए निकलने ही वाली थी। बस स्टैंड के बाहर दर्जनों यात्री रामनगर जाने के लिए इस बस का इंतजार कर रहे थे। बस ड्राइवर ने भी जाने की पूरी तैयारी कर ली थी। स्टैंड से बाहर निकाल उसने बस को बाहर जाने वाले मार्ग पर खड़ा कर लिया था। वह रवाना होने के लिए सही समय का इंतजार कर रहा था।

loksabha election banner

ऊधमपुर कस्बे में आठ घंटों के भीतर एक के बाद एक हुए दो अलग-अलग बम धमाकों ने लोगों की नींद उड़ा दी। आज सुबह रामनगर जाने के लिए बस जेके14सी-3636 का इंतजार कर रहे लोगों को जब पता चला कि 5.40 बजे ऊधमपुर के पुराने बस स्टैंड में खड़ी उस बस में विस्फोट हुआ है, उन्होंने यह कहते हुए भगवान का शुक्रिया अदा किया कि अगर ये विस्फोट एक घंटे बाद होता तो न जाने कितनी कीमती जानें जाती।

सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई : अलबत्ता विस्फोट के तुरंत बाद ही कस्बे में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। बस में खड़ी दूसरी बसों की भी जांच की जा रही है। इन बम धमाकों के भीतर आतंकी साजिश की आशंका जताई जा रही है। ऊधमपुर से कटड़ा व अन्य इलाकों में जाने वाली सभी बसों की सख्ती से जांच की जा रही है। पुलिस के अलावा सेना व सीआरपीएफ के जवानों ने भी मोर्चा संभाला हुआ है। जांच में खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है।

लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी : लोगों को भी सतर्क रहने को कहा गया है। अपने आसपास किसी भी संदिग्ध गतिविधि के देखे जाने पर तुरंत पुलिस को सूचित करने की सलाह दी गई है। डीआइजी ऊधमपुर यासीन सुलेमान चौधरी भी स्वयं मौके पर मौजूद रहकर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने इन बम धमाकों के पीछे आतंकी साजिश से इंकार तो नहीं किया परंतु कुछ भी स्पष्ट रूप से न कहते हुए बस इतना बोले की हरेक पहलू की बारिकी से जांच की जा रही है। नतीजा सामने आने पर ही वह इस बारे में कुछ कह पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आम लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए सुरक्षाव्यवस्था को और पुख्ता कर दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.