Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: डोडा में फिर शुरू हुआ तलाशी अभियान, आतंकियों के ठिकानों का पता लगाने में जुटे सुरक्षाबल

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir News) के डोडा में एक बार फिर से तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकानों का पता लगाने में जुटी है। डोडा में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन जारी है। ड्रोन खोजी कुत्ते और शॉर्पशूटर इस तलाशी में जुटे हैं। एक महीने में अब तक जम्‍मू में पांच आतंकी हमले हो चुके हैं।

By Agency Edited By: Himani Sharma Wed, 10 Jul 2024 12:06 PM (IST)
डोडा में फिर से शुरू हुआ सर्च ऑपरेशन (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, जम्‍मू। डोडा में आज सुबह तड़के फिर तलाशी अभियान शुरू किया गया है, कल देर रात अंधेरे के कारण तलाशी अभियान रोका गया था। आज अभी तक किसी भी तरफ गोलियां नहीं चली है। इस अभियान में अब 159 डोगरा टेरिटोरियल आर्मी भी उतारी गई है।

भारी बारिश की वजह से निलंबित कर दिया था तलाशी अभियान

अधिकारियों ने कहा कि डोडा के जंगलों में अंधेरे और भारी बारिश के कारण तलाशी अभियान निलंबित कर दिया गया था। जिले में मंगलवार को पहली रोशनी के साथ बुधवार को फिर से गोलीबारी हुई। मंगलवार को उस क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच दो घंटे से अधिक समय तक गोलीबारी हुई, जिसके बाद आतंकवादी घने जंगलों वाले गोली-गाडी इलाके में भाग गए।

बड़े पैमाने पर चल रहा सर्च ऑपरेशन

वहीं तलाशी अभियान फिर से शुरू कर दिया गया है और सुरक्षा बल अब जंगली इलाके में आतंकवादियों का पता लगाने में लगे हुए हैं। आतंकवादियों की तलाश के लिए सेना के विशिष्ट पैरा कमांडो के साथ मिलकर व्यापक CASO (घेरा और तलाशी अभियान) मंगलवार को शुरू किया गया था।

यह भी पढ़ें: Kathua Encounter: 'मुसलमानों का मसीहा बनना बंद करे पाकिस्तान', कठुआ आतंकी हमले पर फूटा फारूक अब्दुल्ला

ड्रोन से निगरानी , खोजी कुत्ते, शॉर्पशूटर और पहाड़ों पर तलाशी और युद्ध में विशेषज्ञ क्षेत्र में चल रहे बड़े पैमाने पर CASO का हिस्सा हैं। डोडा में मंगलवार की मुठभेड़ कठुआ में सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर किए गए हमले के बाद हुई। एक महीने में जम्‍मू में ये पांचवां हमला था। इसमें पांच सैनिक बलिदान हो गए।