Move to Jagran APP

सरकार्यवाह दत्ता़त्रेय होसबोले तीन दिवसीय प्रवास के लिए जम्मू पहुंचे, विजयादशमी पर शस्त्र पूजन करेंगे

होसबोले ने कहा कि संघ के शताब्दी वर्ष तक हम लोगों ने देश के सभी मंडलों तक अपना कार्य पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।उसे पूरा करने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है। इसके लिए संगठन श्रेणी जागरण श्रेणी और गतिविधि को मिलकर काम करना होगा।

By ashok sharmaEdited By: Vikas AbrolPublished: Tue, 04 Oct 2022 07:32 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 07:32 PM (IST)
सरकार्यवाह दत्ता़त्रेय होसबोले तीन दिवसीय प्रवास के लिए जम्मू पहुंचे, विजयादशमी पर शस्त्र पूजन करेंगे
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले।

जम्मू, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले जम्मू कश्मीर प्रांत के तीन दिवसीय प्रवास पर मंगलवार की सुबह जम्मू पहुंचे। पहले दिन उन्होंने जम्मू कश्मीर प्रांत के पदाधिकारियों के साथ बैठकें की। आरएसएस मुख्यालय केशव भवन अम्बफला में हुई बैठकों में संगठनात्मक गतिविधियों की समीक्षा के अतिरिक्त मुख्य रूप से संघ की शाखा विस्तार पर चर्चा की गई। इसके साथ ही संघ से समाज की जो अपेक्षा बढ़ी है, उस पर प्रकाश डाला।

loksabha election banner

होसबोले ने कहा कि संघ के शताब्दी वर्ष तक हम लोगों ने देश के सभी मंडलों तक अपना कार्य पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।उसे पूरा करने के लिए तेजी से काम करने की जरूरत है। इसके लिए संगठन श्रेणी, जागरण श्रेणी और गतिविधि को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि समाज की अपेक्षा संघ से बढ़ गई है। हम सभी स्वयंसेवकों को समाज की अपेक्षा पर खरा उतरने का प्रयास करना है। समाज का जो विश्वास बढ़ा है। उस विश्वास को टूटने नहीं देना है। अपने जम्मू प्रवास के पहले दिन सरकार्यवाह होसबोले के साथ लद्दाख से आए संघ के कार्यकर्ताओं ने भी भेंट की। कार्यकर्ताओं ने होसबाले को लद्दाख के संगठन के विभिन्न आयामों के जरिए जारी गतिविधियों से अवगत करवाया।

जम्मू-कश्मीर प्रांत संघचालक डा. गौतम मैंगी ने बताया कि अपने प्रवास के दूसरे दिन कल बुधवार को होसबोले विजयादशमी के अवसर पर जम्मू महानगर के स्वयंसेवकों के एकत्रिकरण में शामिल होकर उनको संबोधित करेंगे। स्वयंसेवकों का यह एकत्रिकरण पूर्ण गणवेश में तय हुआ है। इसलिए कार्यक्रम में सभी स्वयंसेवकों को पूर्ण गणवेश में आने को कहा गया है। पांच अक्तूबर को सुबह आठ बजे अंबफला स्थित वेद मंदिर मैदान में यह कार्यक्रम आरंभ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.