जम्मू, जागरण संवाददाता। इस गर्मी में बढ़ रही पेयजल की किल्लत शहर के लोगों की परेशानियां बढ़ा रही हैं। बुधवार को बाहु क्षेत्र के वार्ड न.47 के लोगों ने पानी को लेकर प्रेस मोड़ पर प्रदर्शन किया और जलशक्ति विभाग के खिलाफ जमकर नारे लगाए। वहीं सड़क मार्ग भी अवरुद्ध कर दिया। यहां पर पिछले चार दिन से लोगों के घरों में पानी नही आ रहा है। इसको लेकर गुस्साए लोग दोपहर बाद सड़क पर उतर आए और वाहनों की आवाजाही बंद कर दी।

लोगों का कहना था कि बिना पानी के इंसान कैसे जिंदगी चला पाएगा। चार पांच दिन के बाद 10 मिनट के लिए पानी आता है, लेकिन अधिकांश घरों में तो वो भी नही पहुंचता। ऐसे में लोगों को अपनी जरूरत का पानी लेने के लिए पीएचई के टयूबवेल पर जाना पड़ रहा है। वहीं सड़क मार्ग अवरुद्ध होने से बाबे वाली माता जाने वाली मिनी बसें लंबे समय तक सड़क में ही फंसी रही। प्रेस मोड पर जाम लग गया और कई वाहन फंस गए। स्थानीय लोगों की मांग थी कि अभी पेयजल की किल्लत को दूर किया जाए।

मौके पर समाज सेवक प्रीतम चंद ने कहा कि इन दिनों तो दिन में दो बार पानी छोड़ा जाना चाहिए। लेकिन पिछले कई दिनों से पानी ही नही आया। लोग बहुत परेशान हैं। वार्ड नंबर 47 में ही आठ हजार आबादी है। मगर इन लोगों के पास पर्याप्त पानी पहुंचाने के लिए जलशक्ति विभाग के पास योजना नही। पूरे मामले की जलशक्ति विभाग को कई बार शिकायत भी की गई। लेकिन कोई असर ही नही हो रहा।

वहीं सड़क मार्ग अवरुद्ध होते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों काोसड़क से हट जाने के लिए कहने लगी। मगर लोग नही हटे और सड़क में बैठकर धरना प्रदर्शन करते रहे। आखिर में पुलिस को आश्वासन देना पड़ा कि अगले दिन संबंधित विभाग से बात कर मसले को हल कराया जाएगा। ऐसे में ही लोग सड़क से उठने पर राजी हुए।

गुरुवार को 11 बजे होगी अधिकारियों से बैठक

बाहु क्षेत्र में पेयजल संकट काे दूर करने के लिए अधिकारियों व स्थानीय लोगों में गुरुवार सुबह 11 बजे बैठक होगी। इसके लिए जलशक्ति विभाग के जेई से बात कर ली गई है। बाहु क्षेत्र में ही यह अधिकारी स्थानीय लोगों की बात सुनेंगे और लोगों के सवालों का जवाब भी देंगे। 

Edited By: Vikas Abrol