Move to Jagran APP

Jammu Kashmir News: 'मेरे विधायकों के समर्थन के कारण उमर छह साल तक सीएम', गुलाम नबी ने अब्दुल्ला परिवार पर बोला हमला

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के मुखिया और जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir Lok Sabha Election 2024) के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में अब्दुल्ला परिवार पर जमकर बरसे। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि उनके समर्थन के कारण ही उमर अब्दुल्ला छह साल सीएम रहे। आजाद ने अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस को भी घेरते हुए गंभीर सवाल पूछे।

By satnam singh Edited By: Monu Kumar Jha Published: Tue, 16 Apr 2024 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 08:47 PM (IST)
Udhampur News: मेरे विधायकों के समर्थन की बदौलत ही उमर छह साल तक मुख्यमंत्री-आजाद

राज्य ब्यूरो, जम्मू। (Jammu Kashmir Lok Sabha Election Hindi News) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने आज फिर से उमर अब्दुल्ला को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कि मैं उमर अब्दुल्ला से पूछना चाहता हूं कि वह छह साल तक जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मेरे विधायकों के समर्थन के कारण ही रहें। मैंने गठबंधन को सहयोग देकर उनका कार्यकाल 6 साल तक बढ़ाया।

loksabha election banner

उमर ने नहीं किया मेरा कोई सहयोग-गुलाम नबी आजाद

उमर ने मेरा कोई सहयोग नहीं किया। जिन विधायकों ने मुख्यमंत्री के लिए आपको समर्थन दिया था, वह आज भी मेरे साथ हैं। उन्होंने कहा कि जब आतंकवाद के कारण फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) जम्मू-कश्मीर छोड़कर चले गए थे। यह मेरे प्रयास थे कि मैं फारूक अब्दुल्ला को वापस लाया। उस समय नेशनल कॉन्फ्रेंस की स्थिति कमजोर थी।

आजाद ने कांग्रेस पर भी साधा निशाना 

मैं फारूक अब्दुल्ला का सम्मान करता हूं लेकिन उनके पुत्र उमर अब्दुल्ला राजनीतिक रूप से परिपक्व नहीं हैं। वह कब तक शेख अब्दुल्ला की विरासत को आगे लेकर चलते रहेंगे। वे तो उनकी तरह एक दिन जेल में भी नहीं काट सकते। उन्होंने कहा कि उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) अप्रभावी मुख्यमंत्री थे। गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने उमर अब्दुल्ला के अलावा कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: इन राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने दो दिन के लिए किया चुनाव प्रचार रद्द, नाव हादसे के बाद फैसला

कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 पर भाजपा का किया था समर्थन-गुलाम नबी

बनिहाल के खड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस बौखलाहट के कारण उनके खिलाफ दुष्प्रचार कर रही है। मुद्दों का सामना करने में समर्थ नहीं है। वह मुझे निशाने पर ले रही है। कांग्रेस का अनुच्छेद 370 पर रवैया क्या है। जब मैं संसद में अनुच्छेद 370 (Article 370 News) हटाने का विरोध कर रहा था तो उस समय कांग्रेस के सांसद, भाजपा सरकार (Jammu Kashmir BJP) की तरफ हो गए थे।

आज भी उनके नेतृत्व इस मुद्दे पर चुप है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Jammu Kashmir Congress) का पतन उनके नेतृत्व की असफलता के कारण हो रहा है। आजाद इस समय ऊधमपुर-डोडा संसदीय सीट (Udhampur Lok Sabha Seat) पर पार्टी के उम्मीदवार जीएम सरूरी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। उनके निशाने पर उमर अब्दुल्ला व कांग्रेस है। आरोप प्रत्यारोप की राजनीति तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: 'विधानसभा चुनाव और राम मंदिर का फैसला मोदी सरकार का नहीं', कठुआ रैली में जमकर बरसे सचिन पायलट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.