Move to Jagran APP

NIA Raids Jammu Kashmir: कश्मीर से कठुआ तक एनआइए के छापे, किशोर सहित चार हिरासत में

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने लगातार दूसरे दिन गत शुक्रवार को भी उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा से जम्मू के कठुआ तक 14 जगहों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में एक नाबालिग पूर्व आतंकी समेत चार लोगों को कथित तौर पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 10:06 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 10:06 AM (IST)
NIA Raids Jammu Kashmir: कश्मीर से कठुआ तक एनआइए के छापे, किशोर सहित चार हिरासत में
एनआइए ने किसी को गिरफ्तार करने या हिरासत में लेने की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने लगातार दूसरे दिन गत शुक्रवार को भी उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा से जम्मू के कठुआ तक 14 जगहों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई में एक नाबालिग, पूर्व आतंकी समेत चार लोगों को कथित तौर पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। डिजिटल सबूत व आपत्तिजनक सामग्री व दस्तावेज भी बरामद किए गए।

loksabha election banner

हालांकि, एनआइए ने किसी को गिरफ्तार करने या हिरासत में लेने की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। इससे पूर्व गत वीरवार को एनआइए ने द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार करने के अलावा तीन अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा और माता वैष्णो देवी यात्रा में खलल डालने और कश्मीर में रह रहे अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के षड्यंत्र के सिलसिले में एनआइए ने 21 जून को मामला दर्ज किया था। इसके बाद लगातार एनआइए की टीमें षड्यंत्र में शामिल लोगों की तलाश में जम्मू कश्मीर में छापेमारी कर रही हैं।

पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर एनआइए ने श्रीनगर, बारामुला, बडगाम, बांडीपोर, पुलवामा, सोपोर के अलावा जम्मू के कठुआ में करीब 14 जगहों पर तलाशी ली। सूत्रों के मुताबिक श्रीनगर के रहाब साहब आली कदल इलाके में किराये के घर में रह रहे नौवीं कक्षा के एक किशोर के कमरे को भी खंगाला गया। किशोर और उसके स्वजन के मोबाइल फोन जांच के लिए एनआइए टीम ने कब्जे में ले लिए हैं।

किशोर और उसके पिता को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बड़गाम जिले के बनपोरा चीवडारा में एनआइए ने एक पूर्व आतंकी सैयद फैयाज के घर पर भी दबिश दी। उसे भी कथित तौर पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उसके घर से भी आतंकी गतिविधियों से संबंधित कुछ डिजिटल सूबूत बरामद किए जाने की सूचना है। इसके अलावा बांडीपोरा के चक ए गनिस्तान में अब्दुल मजीद डार और बनकूट में उवैस अहमद शेख के घर छापा मार दोनों को कथित तौर पर हिरासत में लिया है। कठुआ में भी एक जगह तलाशी ली गई है। बीते दिनों हवाला मामले में पकड़े गए पूर्व मंत्री बाबू सिंह जिला कठुआ के ही रहने वाले हैं। देर रात गए तक एनआइए ने हुई छापेमारी के बारे में कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया था और न किसी को हिरासत में लेने या गिरफ्तार किए जाने की कोई पुष्टि नहीं की थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.