श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पैसे की तंगी से जूझ रहे आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर में बैंको को निशाना बनाने की अपनी साजिश को जारी रखते हुए शुक्रवार को शोपियां में जम्मू कश्मीर बैंक की एक शाखा से करीब 75 हजार की नकदी और बैंक सुरक्षाकर्मी की 12 बोर की राइफल लूट ली। फिलहाल, पुलिस ने डकैती में शामिल आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि बीते एक सप्ताह के दौरान दक्षिण कश्मीर में आतंकियों द्वारा किसी बैंक को निशाना बनाने की यह चौथी और डकैती को अंजाम देने की दूसरी घटना है। अन्य दो मामलों में आतंकी बैंक लूटने में नाकाम रहे थे।

गत पहली अगस्त को आतंकयों ने कुलगाम के कोयमू इलाके में भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से करीब 5.77 लाख की नकदी लूटी थी। लेकिन उससे पहले 27 जुलाई को मोहनपोरा कुलगाम में बैंक लूटने आए आतंकियों को स्थानीय लोगों के प्रतिरोध पर गोलियां चलाकर भागना पड़ा था। आतंकियों की फायरिंग में तीन लोग जख्मी भी हुए थे। उसी दिन शाेपियां में आतंकियों ने एक बैंक सुरक्षाकर्मी से राइफल लूटी थी। लेकिन लूट में शामिल एक स्थानीय आतंकी ने बाद में खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था।

आज दोपहर को शोपियां में हुई बैंक डकैती के बारे में जानकारी देते हुए संबधित अधिकारियों ने बताया कि स्वचालित हथियारों से लैस तीन से चार आतंकी कापरन स्थित जम्मू कश्मीर बैंक की शाखा के बाहर अचानक प्रकट हुए।

इससे पहले कोई कुछ समझ पाता, आतंकियों ने बैंक में दाखिल होते ही बैंक गार्ड निसार अहमद पर काबू पा लिया और वहां मौजूद लोगों को धमका, कैश काऊंटर से 74681 रुपये व बैंक सुरक्षाकर्मी की 12 बोर की राइफल ली और वहां से फरार हो गए।

आतंकियों द्वारा बैंक डकैती की खबर मिलते ही पुलिस और अर्धसैनिकबलों के अधिकारी अपने दल बल समेत मौके पर पहुंच गए।पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करते हुए, बैंक सुरक्षाकर्मी व अन्य बैंककर्मियों से पूछताछ करने के अलावा सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाल कुछ सुराग जुटाए और उनके आधार पर आतंकियों को पकड़ने लिए एक अभियान चलाया हैं। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप