श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : सोपोर पुलिस ने रविवार को एक वायरल वीडियो के बाद ब्रेड बनाने वाली इकाई को सील कर दिया। इसमें आरोप लगाया गया था कि बेकर पैर से आटा गूंथ रहे थे। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो के सामने आते ही यूनिट को सील कर दिया गया और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले वीडियो में कुछ लोगों ने दावा किया था कि उन्होंने बेकर्स को अपने पैरों से आटा गूंथते देखा था और आटे में पैरों के निशान भी थे।

स्थानीय लोगों ने कहा कि ब्रेड का इस्तेमाल शहर भर के लोग करते हैं और आटा गूंथने का ऐसा गंदा तरीका न केवल अस्वीकार्य है बल्कि ऐसे बेकर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। स्थानीय लाेगों में बेकर्स के खिलाफ गहरा गुस्सा देखने को मिल रहा है। वीडियो के तुरंत बाद सोपोर पुलिस हरकत में आई और इसमें शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया। सोपोर के एसएचओ खालिद फैयाज ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यूनिट को सील कर दिया गया है और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले में कुछ और लोगों से भरी पूछताछ की जा सकती है।

करंट लगने से पीडीडी कर्मी की मौत : बिजली विभाग के एक लाइनमैन की बडगाम में करंट लगने से मौत हो गई। यह घटना जिले के हाफरू क्षेत्र की है। लाइनमैन की पहचान मोहम्मद अशरफ मीर निवासी बाडापोरा नगाम के रूप में हुई है। वह उस समय ट्रांसफार्मर की मरम्मत कर रहा था जब उसे करंट लगी। मीर को उसी समय अस्पताल में ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चोरी का मामला हल, दो चोर गिरफ्तार : घराेटा थानातंर्गत कोट पंचायत के कम्यूनिटी सेंटर में हुई चाेरी के मामले को पुलिस ने हल कर लिया। आरोपित से पुलिस ने चोरी हुआ सामान बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार कुणाल डोगरा निवासी जानीपुर कालोनी ने घरोटा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई कि अज्ञात लोगों ने सेंटर से सामान चुरा लिया है। मामले में जांच करते हुए पुलिस ने कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया। इस दौरान नरेश कुमार निवासी रायपुर और अविनाश कुमार निवासी कोट भलवाल का नाम सामने आया। दोनों को पुलिस कर्मियों ने हिरासत में लिया। गहनता से पूछताछ करने पर दोनों ने चोरी की वारदात में शामिल होने की बात को कबूल लिया। दोनों ने खुलासे से चोरी हुए सामान को बरामद कर लिया गया।

Edited By: Rahul Sharma