Move to Jagran APP

कर्ण सिंह ने जम्मू-कश्मीर की कांग्रेस इकाई में कार्यकारी समिति से अपना नाम हटाए जाने की उठाई मांग, बताई ये वजह

Jammu News कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई की 22 सदस्यीय कार्यकारी समिति से अपना नाम हटाने की मांग की है। पार्टी ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पांच वरिष्ठ उपाध्यक्ष 22 उपाध्यक्ष 51 महासचिव और 62 सचिव भी नियुक्त किए। खरगे ने 22 सदस्यीय कार्यकारी समिति के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaPublished: Mon, 23 Oct 2023 02:55 PM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2023 02:55 PM (IST)
कर्ण सिंह ने जम्मू-कश्मीर की कांग्रेस इकाई में कार्यकारी समिति से अपना नाम हटाए जाने की उठाई मांग। फाइल फोटो

पीटीआई, जम्मू। Jammu News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता करण सिंह ने पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई की 22 सदस्यीय कार्यकारी समिति से अपना नाम हटाने की मांग करते हुए कहा है कि वह कई वर्षों से राज्य की राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। 92 वर्षीय ने 21 अक्टूबर को लिखे एक पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना अनुरोध जताया।

loksabha election banner

खड़गे ने 19 अक्टूबर को समिति के गठन को मंजूरी दी थी जिसमें अनुभवी नेता करण सिंह और सैफ-उद-दीन सोज़ के साथ-साथ पार्टी के वरिष्ठ सदस्य गुलाम अहमद मीर, तारिक हमीद कर्रा और तारा चंद शामिल थे।

मैं अनुरोध करता हूं कि मेरा नाम सूची से हटाया जाए-कर्ण सिंह

बता दें कि कर्ण सिंह (Karan Singh) लिखे पत्र में कहा "मैं देख रहा हूं कि मेरा नाम नवगठित जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Jammu and Kashmir Pradesh Congress Committee) की कार्यकारी समिति में शामिल किया गया है।

जैसा कि आप जानते हैं, मैं कई वर्षों से राज्य की राजनीति में सक्रिय नहीं हूं। इसलिए, मैं अनुरोध करता हूं कि मेरा नाम सूची से हटा दिया जाए।

यह भी पढ़ें: Jammu Politics: कांग्रेस की कार्यकारी समिति का गठन, सदस्यों में कर्ण सिंह का भी नाम, ये बने प्रदेश अध्यक्ष

खरगे ने जेके इकाई में कई वरिष्ठ पदाधिकारियों को किया था नियुक्त

बता दें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने गुरुवार को पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई में कई वरिष्ठ पदाधिकारियों की नियुक्ति की। कार्यकारी समिति का भी गठन किया गया है। इस समिति में कर्ण सिंह और सैफुद्दीन सोज जैसे अनुभवी नेताओं को शामिल किया।

कार्यकारी समिति में कुल 22 सदस्य थे शामिल

पार्टी ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में पांच वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 22 उपाध्यक्ष, 51 महासचिव और 62 सचिव भी नियुक्त किए। खरगे ने 22 सदस्यीय कार्यकारी समिति के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती को लगा बड़ा झटका, PDP कठुआ इकाई के सारे नेताओं ने थामा BJP का दामन; पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.