Move to Jagran APP

इफ्तार पार्टी के लिए सामान लेने गए थे जवान, आतंकियों ने ग्रेनेड से उड़ा दिया ट्रक, PAFF ने ली जिम्मेदारी

आतंकियों ने सेना के जिस वाहन पर हमला किया उस वाहन में सवार जवान इफ्तार पार्टी के लिए सामान लेकर वापस अपनी कंपनी में लौट रहे थे। आरआर बटालियन की संगयोट में कंपनी तैनात है इस कंपनी द्वारा वीरवार शाम को कंपनी में ही इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaThu, 20 Apr 2023 10:16 PM (IST)
इफ्तार पार्टी के लिए सामान लेने गए थे जवान, आतंकियों ने ग्रेनेड से उड़ा दिया ट्रक, PAFF ने ली जिम्मेदारी
इफ्तार पार्टी के लिए सामान लेने गए थे जवान, आतंकियों ने ग्रेनेड से उड़ा दिया ट्रक, PAFF ने ली जिम्मेदारी

पुंछ, जागरण संवाददाता : आतंकियों ने सेना के जिस वाहन पर हमला किया उस वाहन में सवार जवान इफ्तार पार्टी के लिए सामान लेकर वापस अपनी कंपनी में लौट रहे थे। इसी दौरान आतंकियों ने हमला कर दिया। आरआर बटालियन की संगयोट में कंपनी तैनात है इस कंपनी द्वारा वीरवार शाम को कंपनी में ही इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था। जिसमें शामिल होने के लिए आसपास के गांव के लोगों के साथ साथ पंच सरपंचों को भी बुलाया गया था।

हर साल सेना इफ्तार पार्टी का करती है आयोजन

आतंकियों को हमेशा ही यह शक रहता है कि गांव के लोग सेना के जवानों व अधिकारियों से मिलकर हमारी मुखबिरी करते है। इस लिए आतंकियों ने सेना के उस वाहन को निशाना बनाया जिसमें इफ्तार के लिए सामान लदा हुआ था और जवान बैठे हुए थे। हर वर्ष रमजान माह में सेना द्वारा अपने अपने क्षेत्रों में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता है। अब दो दिनों में रमजान समाप्त हो रहे है और इसी के मद्देनजर सेना की आरआर बटालियन द्वारा संगयोट क्षेत्र में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था।

पहले से आतंकियों की मौजूदगी की सूचनाएं मिलती रही

वीरवार की शाम को सेना के शिविर में इफ्तार होना था जिसमें शामिल होने के लिए ग्रामीणों के साथ साथ विभिन्न गांवों के पंचों सरपंचों को भी सेना द्वारा बुलाया गया था। सूत्रों का कहना है कि क्षेत्र में पहले से ही आतंकियों की मौजूदगी की सूचनाएं मिलती रही है। वीरवार को जैसे ही आतंकियों तक यह सूचना पहुंची की सेना द्वारा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जा रहा इसके बाद आतंकियों ने अपनी कार्रवाई को शुरू कर दिया। क्योंकि आतंकियों को हमेशा ही यह लगता है कि इस तरह के आयोजनों में जो भी ग्रामीण शामिल होते है उनमें से अधिकतर ग्रामीण हमारी मुखबिरी करते है।

घायल का उपचार 150 जनरल अस्पताल में किया जा रहा 

जैसे ही सेना का वाहन इफ्तार का सामान लेकर अपने शिविर की तरफ लौट रहा था उसी समय आतंकियों ने वाहन पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना के पांच जवान बलिदान हो गए और एक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसका उपचार सेना के 150 जनरल अस्पताल में किया जा रहा है। इफ्तार पार्टी के लिए कई प्रकार के व्यंजन बनाने की तैयार की गई थी।