Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Bomb Blasts : आठ घंटों में दो बम धमाकों से दहला ऊधमपुर, तस्वीरों-वीडियों में देखें पूरा घटनाक्रम

Jammu Kashmir Bomb Blasts ऊधमपुर में हुए दो बम विस्फोट में पहला धमाका बुधवार रात 10.45 बजे दोमेल पेट्रोल पंप पर हुआ जिसमें कंडक्टर समेत दो लोग घायल हुए जबकि दूसरा बम धमाका आज सुबह कस्बे के पुराने बस स्टैंड में खड़ी रामनगर जाने वाली बस जेके14सी-3636 में हुआ।

By JagranEdited By: Rahul SharmaPublished: Thu, 29 Sep 2022 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 10:20 AM (IST)
Jammu Kashmir Bomb Blasts : आठ घंटों में दो बम धमाकों से दहला ऊधमपुर, तस्वीरों-वीडियों में देखें पूरा घटनाक्रम
सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए कस्बे, हाईवे पर सुरक्षा बढ़ा दी है

ऊधमपुर, जेएनएन : जम्मू-कश्मीर के जिला ऊधमपुर में पिछले आठ घंटों के भीतर हुए दो बम धमाकों ने दहशत का माहौल व्याप्त कर दिया है। इन धमार्को के बाद पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के जवानों ने सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए कस्बे, हाईवे पर सुरक्षा बढ़ा दी है परंतु इसके बावजूद लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से परहेज कर रहे हैं। ऊधमपुर में हुए दो बम विस्फोट में पहला धमाका बुधवार रात 10.45 बजे दोमेल पेट्रोल पंप पर हुआ, जिसमें कंडक्टर समेत दो लोग घायल हुए जबकि दूसरा बम धमाका आज सुबह कस्बे के पुराने बस स्टैंड में खड़ी रामनगर जाने वाली बस जेके14सी-3636 में हुआ। इस धमाके में कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ है।

loksabha election banner

विस्फोट में घायल बस कंडक्टर सुनील सिंह ने बताया कि जिस समय यह विस्फोट हुआ वह और उसका एक साथी बस में मौजूद थे। उसने जैसे ही बस में लगे पंखे का स्वीच आन किया विस्फोट हो गया। आसपास मौजूद लोगों ने उन्हें जिला अस्पताल ऊधमपुर पहुंचाया।

ऊधमपुर दोमेल पेट्रोल पंप पर हुए विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग बाहर आ गए। सुरक्षाबलों ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया। आम लोगों को घटनास्थल से दूर रखने के लिए अवरोधक लगा दिए गए।

दूसरा बम विस्फोट आठ घंटे बाद आज वीरवार सुबह 5.40 पर हुआ। ऊधमपुर के पुराने बस स्टैंड में खड़ी रामनगर जाने वाली बस जेके14सी-3636 में जिस समय बम धमाका हुआ, उस समय उसमें कोई बैठा नहीं हुआ था। ड्राइवर का कहना है कि उसने बस स्टैंड से बाहर निकाल ली थी और करीब आधे घंटे के बाद वह रामनगर के लिए निकलने ही वाला था। उससे पहले ही बस में विस्फोट हो गया। विस्फोट में बस के परखचे उड़ गए।

ऊधमपुर में हुए इन दो बम धमाकों के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है। बस स्टैंड की जांच के लिए बम निष्क्रिय दस्ते को मौके पर बुला लिया गया। उन्होंने बस स्टैंड पर लगी अन्य बसों की जांच की। संदिग्ध वस्तु के देखे जाने पर उसका निरीक्षण भी किया। इसके अलावा बस स्टैंड से कटड़ा, रामनगर सहित अन्य इलाकों में जाने वाली बसों की तलाशी ली जा रही है। लोगों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

सुरक्षाबलों ने इस विस्फोटों में आतंकी साजिश से इंकार नहीं किया है। हरेक पहलू को बारिकी से जांचा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि दोमेल पेट्रोल बम धमाके से आज सुबह बस स्टैंड में हुआ धमाका ज्यादा जोरदार था। इस विस्फोट में बस के परखचे उड़ गए हैं।

यह भी संभावना जताई जा रही है कि इन दोनों विस्फोटों में आतंकियों ने स्टिकी बम का इस्तेमाल किया होगा। फारेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट रूप से कहा जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.