Move to Jagran APP

Train News: वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, कटरा से नई दिल्ली और वाराणसी के लिए चलेगी दो स्पेशल ट्रेनें

मां वैष्णो देवी धाम (Maa Vaishno Devi Dham) को आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा देने के लिए रेलवे विभाग ने दो विशेष गाड़ियां चलाने का ऐलान किया है। ये स्पेशल गाड़ियां 28 मार्च से चलाआ जाएंगी। ये ट्रेनें कटरा से नई दिल्ली और कटरा से वाराणसी के बीच चलाई जाएंगी। ये सोनीपत पानीपत करनाल कुरुक्षेत्र जंक्शन अंबाला कैंट लुधियाना होते हुए जाएंगी।

By Dinesh Mahajan Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 27 Mar 2024 09:29 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 09:29 PM (IST)
कटरा से नई दिल्ली और वाराणसी के लिए चलेगी दो स्पेशल ट्रेनें (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, जम्मू। भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई दिल्ली-कटरा और वाराणसी-कटरा के बीच दो विशेष रेल गाड़ियों को चलाने की घोषणा की है। रेल प्रवक्ता के अनुसार, रेलगाड़ी संख्या 04069 नई दिल्ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए 28 मार्च को चलेगी।

loksabha election banner

ये रहेगा गाड़ियों का टाइम टेबल

यह रेलगाड़ी रात के 11:45 से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेगी और अगले दिन दोपहर 12 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी। वापसी में यह रेलगाड़ी संख्या 04070 श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन से 31 मार्च की रात के 8:25 पर चलेगी और अगले दिन सुबह 9:30 पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी।

इस रेलगाड़ी में जनरल, स्लीपर और एसी कोच लगाए जाएंगे। यह रेलगाड़ी सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र जंक्शन, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी, शहीद कैप्टन तुषार महाजन उधमपुर रेलवे स्टेशन पर दोनों और ठहरेगी। यह रेलगाड़ी कुल दो फेरे लगाएगी।

ये भी पढ़ें: Jammu News: इस मांग को लेकर आज से ट्रांसपोर्टरों का अनिश्चितकालीन चक्का जाम, आम लोगों के जीवन पर पडे़गा असर

वाराणसी से कटरा के लिए ये रहेगा टाइम टेबल

इसी प्रकार एक और विशेष रेलगाड़ी जो वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चलाई जा रही है। 28 मार्च को यह रेलगाडी संख्या 04085 वाराणसी रेलवे स्टेशन से दोपहर के 2:00 बजे चलेगी और अगले दिन शाम के 5:50 पर श्री माता वैष्णो देवी कटरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। वापसी में यह रेलगाड़ी संख्या 04086 कटरा रेलवे स्टेशन से 29 मार्च की रात 9:30 बजे चलकर अगले दिन रात 11:45 पर वाराणसी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

रास्ते में यह रेलगाड़ी मन बड़ा देवी धाम, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी रेलवे स्टेशनों पर दोनों तरफ ठहरेगी। इस रेलगाड़ी में भी जनरल स्लीपर और एक क्लास के कोच लगाए जाएंगे। यह रेलगाड़ी भी कुल दो फेरे लगाएगी।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir: लालू-राबड़ी की राह पर चले अरविंद केजरीवाल? अनुराग ठाकुर ने तुलना करते हुए कांग्रेस से भी पूछे ये गंभीर सवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.