जम्मू, जागरण संवाददाता : हर वार्ड में लोगों को बेहतर सुविधाएं देने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए जम्मू नगर निगम ने शहर के हरेक वार्ड में वार्ड आफिस बनाना शुरू किया है। इसके बनने से वार्ड में नगर निगम से आने वाले सामान को रखने और कर्मचारियों की उपस्थिति जांचने संबंधी जानकारियां रखने में सुविधा होगी।

इसी कड़ी में सोमवार को शहर के वार्ड नंबर 22, शास्त्री नगर में वार्ड आफिस का शिलान्यास रखा गया। पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने स्थानीय कॉरपोरेटर जयदीप शर्मा व गणमान्य लोगों के साथ यह काम शुरू करवाया। यहां लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि करीब 6 लाख रुपये की लागत से शास्त्री नगर में यह वार्ड आफिस बनाया जा रहा है। उन्होंने जम्मू नगर निगम के इस कदम की सराहना करते हुए कहा कि इससे वार्ड वासियों को काफी सुविधा होगी। उम्मीद जताई कि हर वार्ड में निगम इस प्रकार के आफिस बनाकर लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाएगा। कविंद्र ने कहा कि भाजपा जनहित को प्राथमिकता देते हुए काम कर रही है। लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरा जा रहा है। जो काम 70 वर्षों में पूरा नहीं हुए, उन्हें अब पूरा किया जा रहा है। गांधीनगर विधानसभा को माडल बनाने के प्रयास जारी हैं।

वहीं कॉरपोरेटर जयदीप शर्मा ने कहा कि शास्त्री नगर से वार्ड आफिस बनाने का काम शुरू हो चुका है। नगर निगम द्वारा वार्ड आफिस बनाने का मकसद लोगों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। हमने सर्वसम्मति से हाउस में फैसला लिया था जिस पर काम शुरू हो चुका है। वार्ड आफिस बनने से हमें नगर निगम द्वारा भेजे जाने वाले चूना, झाडू, बेलचे समेत अन्य सामान को रखने की जगह की तंगी नहीं रहेगी। इतना ही नहीं सफाई कर्मचारियों की हाजिरी की जगह भी सुनिश्चित हो जाएगी। उनके एकत्र होने, बातचीत करने का भी ठिकाना रहेगा। विभिन्न प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होने से वार्ड वासी लाभान्वित होंगे। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस