Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: बड़ी ब्राह्मणा रेलवे ट्रैक के समीप झाड़ियों में लगी आग, कई रेलगाड़ियों को बीच में ही रोका गया

बड़ी ब्राह्मणा रेलवे स्टेशन के आउटर में रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में आग लग गई है। इसको मद्देनजर रखते हुए कई रेलगाड़ियों को बीच में ही रोक दिया गया है। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है। बताया जा रहा है कि आग पिछले तीन घंटों से लगी है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 07:31 PM (IST)
Jammu Kashmir: बड़ी ब्राह्मणा रेलवे ट्रैक के समीप झाड़ियों में लगी आग, कई रेलगाड़ियों को बीच में ही रोका गया
बड़ी ब्राह्मणा रेलवे स्टेशन के आउटर में रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में आग लग गई है।

जागरण संवाददाता, जम्मू: बड़ी ब्राह्मणा रेलवे स्टेशन के आउटर में रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में भीषण आग लग गई। झाड़ियां सूखी थी इस लिए आग उनमें तेजी के साथ फैली। रेलवे प्रशासन को जब रेलवे ट्रैक के नजदीक आग लगने की सूचना मिली तो आनन फानन में जम्मू की ओर आने वाले और यहां से रवाना होने वाले कई रेलगाड़ियों को रास्ते में ही रोक दिया। आग पर काबू पाने के लिए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के अलावा फायर एंड इमरजेंसी सर्विस के जवानों को मौके पर बुलाया गया। करीब चार घंटे तक अभियान के दौरान आग पर काबू पाया गया।

loksabha election banner

सोमवार दोपहर एक बजे के करीब रेलवे ट्रैक पर गश्त कर रहे गार्ड ने अधिकारियों को सूचित किया कि रेलवे ट्रैक के नजदीक झाड़ियों में लगी आग पटरी के नजदीक तक पहुंच गई है। ऐसे में यदि रेलवे ट्रैक से रेलगाड़ी तेज गति से गुजरती है तो उसमें आग लगने की संभवना है। आनन फानन में बाहरी राज्यों से जम्मू की ओर आ रही रेलगाड़ियों को रास्ते में रोक दिया गया। अधिकतर रेलगाड़ियां विजयपुर और कठुआ रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया। जिन रेल गाड़ियों को रोका गया उनमें दिल्ली से कटड़ा जा रही बंदे भारत को विजयपुर रेलवे स्टेशन में रोका गया। इसके अलावा जम्मू आ रही जन्मभूमि एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस और स्वराज एक्सप्रेस को रास्ते में रोक दिया गया।

वहीं, जम्मू से रवाना हुई बेगमपुरा एक्सप्रेस और जम्मू मेल को जम्मू रेलवे स्टेशन पर समय से रवाना कर दिया गया लेकिन दोनों को बड़ी ब्राह्मणा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया।

एहतियात बरतते रोका गया रेल यातायात

जम्मू विजयपुर रेल सेक्शन के ट्रैफिक इंस्पेक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि समय रहते रेल अधिकारियों को ट्रैक के नजदीक आग लगने की सूचना दे दी गई थी। आग पर काबू पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब चार घंटे तक रेल यातायात को रोकना पड़ा था। सब कुछ सामान्य होने के बाद ही रेल यातायात को फिर से बहाल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.