Move to Jagran APP

Kulgam Encounter : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में 24 घंटे में दो मुठभेड़, जैश तीन आतंकी ढेर

जिले के अहवटू मेें सुरक्षाबलों ने करीब चार घंटे चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियोें को मार गिराया। इससे पूर्व सोमवार को भी जैश का एक आतंकी मारा गया था। इस तरह 24 घंटे में जैश के तीन आतंकी ढेर किए गए।

By JagranEdited By: Lokesh Chandra MishraPublished: Tue, 27 Sep 2022 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 09:57 PM (IST)
Kulgam Encounter : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में 24 घंटे में दो मुठभेड़, जैश तीन आतंकी ढेर
छिपे हुए आतंकी की पहचान के बारे में अभी कोई पता नहीं चला है।

जम्मू, जेएनएन :  दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में 24 घंटे के अंदर मंगलवार शाम को दूसरी मुठभेड़ शुरू हो गई। जिले के अहवटू मेें सुरक्षाबलों ने करीब चार घंटे चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियोें को मार गिराया। इससे पूर्व सोमवार को भी जैश का एक आतंकी मारा गया था। इस तरह 24 घंटे में जैश के तीन आतंकी ढेर किए गए। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

loksabha election banner

इससे पूर्व सोमवार को कुलगाम के ही बटपोरा गांव में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी मारा गया। इस मुठभेड़ में दो नागरिक और सेना का एक जवान घायल भी हो गए। देर रात तक मुठभेड़ जारी थी। एक से दो और आतंकी के सुरक्षाबलों के घेरे मेंं फंसे होने की आशंका थी। लेकिन एक ही मारा गया था। कल मारे गए आतंकियों से बरामद हथियार और गोला-बारूद को सुरक्षा बलों ने आज मीडिया के सामने प्रदर्शित किया।

बटपोरा इलाके कल हुई मुठभेड़ के बाद से ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से इलाके में तलाशी अभियान चला रखे थे। इस बीच मंगलवार को अहवटू इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना सुरक्षा बलों की मिली। दोपहर बाद उस इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया और सघन तलाशी शुरू कर दी। खुद को घिरते देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। उसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी प्रहार शुरू कर दिया। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। फिलहाल सुरक्षा बलों को कोई सफलता नहीं मिली है, लेकिन आतंकियों का बचना मुश्किल है। हो सकता है कि ये वहीं आतंकी होंगे, जो कल बटपोरो मुठभेड़ के दौरान बचकर निकल गए होंगे। हालांकि इस बारे में पुलिस या सुरक्षा बलों की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.