जम्मू, जेएनएन :  दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में 24 घंटे के अंदर मंगलवार शाम को दूसरी मुठभेड़ शुरू हो गई। जिले के अहवटू मेें सुरक्षाबलों ने करीब चार घंटे चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियोें को मार गिराया। इससे पूर्व सोमवार को भी जैश का एक आतंकी मारा गया था। इस तरह 24 घंटे में जैश के तीन आतंकी ढेर किए गए। मारे गए आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

इससे पूर्व सोमवार को कुलगाम के ही बटपोरा गांव में हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी मारा गया। इस मुठभेड़ में दो नागरिक और सेना का एक जवान घायल भी हो गए। देर रात तक मुठभेड़ जारी थी। एक से दो और आतंकी के सुरक्षाबलों के घेरे मेंं फंसे होने की आशंका थी। लेकिन एक ही मारा गया था। कल मारे गए आतंकियों से बरामद हथियार और गोला-बारूद को सुरक्षा बलों ने आज मीडिया के सामने प्रदर्शित किया।

बटपोरा इलाके कल हुई मुठभेड़ के बाद से ही पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान संयुक्त रूप से इलाके में तलाशी अभियान चला रखे थे। इस बीच मंगलवार को अहवटू इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना सुरक्षा बलों की मिली। दोपहर बाद उस इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया और सघन तलाशी शुरू कर दी। खुद को घिरते देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। उसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी प्रहार शुरू कर दिया। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। फिलहाल सुरक्षा बलों को कोई सफलता नहीं मिली है, लेकिन आतंकियों का बचना मुश्किल है। हो सकता है कि ये वहीं आतंकी होंगे, जो कल बटपोरो मुठभेड़ के दौरान बचकर निकल गए होंगे। हालांकि इस बारे में पुलिस या सुरक्षा बलों की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट