जम्मू, जागरण संवाददाता । पूर्व एमएलसी और सिख नेता टीएस वजीर की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कोई कसर नहीं छोड़ रही है। दिल्ली पुलिस ने अब जम्मू में रहने वाले टीएस वजीर के करीब युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

हत्या के दिन यानि दो सितंबर को उस युवक के मोबाइल फोन की लोकेश दिल्ली के मोती नगर इलाके से मिली थी। दिल्ली पुलिस उक्त युवक को अपनी साथ जम्मू से दिल्ली ले गई है, ताकि मामले की सभी कड़ियों को जोड़ कर जांच को आगे बढ़ाया जा सके। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि युवक टीएस वजीर की हत्या के समय इलाके में क्या कर रहा था? वह वहां किस के साथ था?

जम्मू से कनाडा जाने के लिए टीएस वजीर दो सितंबर को जम्मू से हवाई जहाज में दिल्ली गए थे। चूंकि उन्होंने एक माह के लिए कनाडा जाना था, इस लिए उसके पास सामान काफी थी और वह जम्मू से दिल्ली की उड़ान में अधिक सामान लेकर नहीं जा सकते थे। टीएस वजीर ने अपने सामान को एक युवक को दिल्ली में सड़क मार्ग के जरिए पहुंचाने को कहा था। उक्त युवक अपनी गाड़ी में जम्मू से सामान लेकर दिल्ली गया था। अभी तक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को कोई अहम कामयाबी नहीं मिल पाई है। इस लिए क्राइम ब्रांच हरेक को संदेह की नजर से देख रही है।

काबिलेगौर है कि टीएस वजीर की हत्या के बाद से दिल्ली क्राइम ब्रांच की दो टीमें जम्मू में मामले की सभी कड़ियों को जाेड़ कर जांच को आगे बढ़ा रही है। क्राइम ब्रांच ने जम्मू में कई स्थानों में दबिश देने के अलावा कई लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ भी की है, लेकिन अभी तक उन्हें कोई अहम कामयाबी नहीं मिल पाई है। 

Edited By: Vikas Abrol