Move to Jagran APP

Target Killing In Kashmir : बांडीपोरा कश्मीर में आतंकवादियों ने की बिहार श्रमिक की हत्या

Target Killing In Kashmir अमरेज के साथ रह रहे उसके भाई ने बताया कि यह घटना वीरवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि लगभग 1220 बजे की है। फायरिंग की आवाज सुनकर हमारी नींद खुल गई। हमें लगा कि बाहर आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 10:38 AM (IST)
Target Killing In Kashmir : बांडीपोरा कश्मीर में आतंकवादियों ने की बिहार श्रमिक की हत्या
सुबह तड़के जख्मों का ताव न सहते हुए अमरेज ने दम तोड़ दिया।

श्रीनगर, जेएनएन : कश्मीर में गूंजते राष्ट्रभक्ति के गीत, हर घर पर लहराता तिरंगा और हिंदोस्तान जिंदाबाद के गूंजते नारे सुन आतंकवादी बौखला-से गए हैं। स्वतंत्रता दिवस की खुशियों में खलल डालने के लिए आतंकवादी किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। लोगों में दहशत पैदा करने के इरादे से आतंकवादियों ने एक बार फिर टारगेट किलिंग के तहत दूसरे राज्य के गरीब श्रमिक नौजवान की जान ले ली। हत्या की यह घटना कश्मीर के बांडीपोरा जिले की है। इस वर्ष अब तक आतंकवादियों ने टारगेट किलिंग के तहत कश्मीर में 25 लोगों की हत्या की है।

loksabha election banner

बांडीपोरा के सोदनारा सुबल में रहने वाले बिहार के श्रमिक युवक को निशाना बनाते हुए देर रात आतंकवादियों ने उसकी हत्या कर दी। श्रमिक की पहचान मोहम्मद अमरेज 19 पुत्र मोहम्मद जलील निवासी मधेपुरा बेसरह बिहार के तौर पर हुई है। पुलिस आतंकवादियों की पहचान करने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

अमरेज के साथ रह रहे उसके भाई ने बताया कि यह घटना वीरवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि लगभग 12:20 बजे की है। फायरिंग की आवाज सुनकर हमारी नींद खुल गई। हमें लगा कि बाहर आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। अचानक मेरी नजर पड़ी की अमरेज उनके साथ नहीं है। पहले तो लगा कि वह शौचालय गया होगा परंतु जब वह काफी देर तक वापस नहीं लौटा तो हम दोनों उसे देखने के लिए बाहर गए। बाहर प्रांगण में अमरेज खून से लथपथ पड़ा हुआ था। हमने आसपास के लोगों को जगाया और इस बीच पुलिस को भी सूचित कर दिया। उसे हाजिन अस्पताल ले जाया गया। उसकी सांसें चल रही थी। डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे स्किम्स अस्पताल रेफर किया परंतु उसने जख्मों का ताव न सहते हुए अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।

वहीं, पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। हमलावरों का पता लगाया जा रहा है। कश्मीर जोन पुलिस ने भी इस हमले की पुष्टि करते हुए मामले से संबंधित सभी जानकारी ट्विटर पर साझा की है। पुलिस आसपास के इलाकों में पूछताछ कर रही है। आतंकवादियों का पता लगाने के लिए आसपास के इलाकों में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

आपको बता दें कि आतंकवादी इससे पहले भी कश्मीर में टारगेट किलिंग करते रहे हैं। इस वर्ष कश्मीर मेंं टारगेट किलिंग करते हुए आतंकवादियों ने 25 लोगों की जान ली है। हालांकि, इन हत्याओं में शामिल अधिकतर आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.