जम्मू, जागरण संवाददाता। अरुण शर्मा स्पोर्ट्स एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट ने बुधवार को एमए स्टेडियम में भारतीय खेल प्राधिकरण, (साई) के मुख्य हैंडबॉल कोच देव राज को राष्ट्रीय खेल निकाय से उनकी सेवानिवृत्ति पर सम्मानित किया।

अरुण स्पोर्ट्स ट्रस्ट के बैनर तले जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय हैंडबॉल खिलाड़ियों ने एसएआई एसटीसी जम्मू के कार्यालय का दौरा किया। जहां से देव राज सेवानिवृत्त हुए थे। अन्य लोगों में साई और एसटीसी स्पोर्ट्स काउंसिल के अधिकारी और कोच मौजूद थे।देव राज ने जम्मू-कश्मीर से कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसलिए वह इस तरह के सम्मान और प्रशंसा के पात्र हैं।

अरुण स्पोर्ट्स ट्रस्ट के सदस्य ट्रस्टी और हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी सदस्य आशुतोष शर्मा ने कहा कि वह हैंडबॉल कोच के रूप में अपने करियर के दौरान अपनी सेवाओं के लिए समर्पित रहे हैं। इससे पहले एसटीसी जम्मू के उप निदेशकए नदीम अहमद डार ने सेवानिवृत्त मुख्य कोच की प्रशंसा की और अपने कोच के लिए दिखाए गए प्यार और स्नेह के लिए अरुण स्पोर्ट्स ट्रस्ट के कदम की सराहना की।अन्य लोगों में जेकेएससी के संभागीय खेल अधिकारी, अशोक सिंह जेकेएससी के प्रबंधक एसपी सिंह और सतीश गुप्ता, साई बास्केटबॉल कोच, अमन शर्मा, सेवानिवृत्त साई क्रिकेट कोच, वरिंदर शर्मा, सेवानिवृत्त साई हैंडबॉल कोच, सुदेश कुमार, प्रमुख हैंडबॉल खिलाड़ी, करतार डोगरा, चंदन सिंह चौहान, बचन डोगरा, आशीष शर्मा, कपिल सगोत्रा, संजीव शर्मा, गौरव शर्मा, रोहित बदन, संजय मन्हास और अनिल डोगरा आदि शामिल थे। 

Edited By: Vikas Abrol

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट