Move to Jagran APP

Amritpal Singh: अमृतपाल के गनमैन वरिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज, लाइसेंस रिन्यू के लिए दिए थे फर्जी दस्तावेज

Amritpal Singh वारिस पंजाब दे संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह के गनमैन वीरेंद्र सिंह के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में केस दर्ज किया गया है। गुरुवार को लाइसेंस रिन्यू कराने के दौरान फर्जी दस्तावेज देने के मामले में केस दर्ज हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Thu, 30 Mar 2023 03:11 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 03:11 PM (IST)
Amritpal Singh: अमृतपाल के गनमैन वरिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज, लाइसेंस रिन्यू के लिए दिए थे फर्जी दस्तावेज
अमृतपाल के गनमैन वरिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज

किश्तवाड़, एएनआई। खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के गनमैन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। अमृतपाल के गनमैन वरिंदर सिंह के खिलाफ पुलिस ने फर्जी लाइसेंस के मामले में केस दर्ज कर लिया है। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ पुलिस स्टेशन में वरिंदर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

loksabha election banner

किश्तवाड़ पुलिस ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 2014 में अमृतपाल के गनमैन वरिंदर सिंह को किश्तवाड़ से बंदूक का लाइसेंस मिला था। उसने लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था। बता दें कि अमृतपाल के गनमैन के खिलाफ कार्रावई पंजाब पुलिस की शिकायत के बाद की गई। पंजाब पुलिस ने किश्तवाड़ पुलिस को इस मामले से अवगत कराया था और जांच की अपील की थी।

इस्तेमाल किए थे फर्जी दस्तावेज

अमृतपाल का गनमैन वरिंदर सिंह पुलिस की गिरफ्त में है। 2014 में अमृतपाल के गनमैन वरिंदर सिंह को किश्तवाड़ से बंदूक का लाइसेंस मिला था। लाइसेंस को रिन्यू कराते समय उसने जो दस्तावेज जमा किए, वो सभी दस्तावेज फर्जी थे। फर्जी दस्तावेजों को लेकर अब पुलिस ने एक्शन लिया है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की और केस दर्ज कर दिया है। 

आज गुरुवार को उपायुक्त ने वरिंदर सिंह के लाइसेंस को रद्द कर दिया और किश्तवाड़ पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गनर पर लगा था एनएसए

पंजाब में चर्चित अमृतपाल सिंह मामले में पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करके उसके साथियों को गिरफ्तार किया था। इसी में से एक अमृतपाल का गनमैन रहा वरिंदर सिंह भी शामिल है। वरिंदर सिंह को पुलिस ने 27 मार्च को गिरफ्तार किया था।

अमृतपाल के इस गनमैन पर एनएसए लगाया गया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अमृतपाल के गनमैन वरिंदर सिंह को असम के डिब्रूगढ़ जेल भेज दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.