Move to Jagran APP

Modern Kitchen Design Ideas: किचन को बनाना है अट्रैक्टिव और मॉडर्न तो यहां देखें लेटेस्ट किचन आइडिया लिस्ट

Modern Kitchen Design Ideas आप अपने किचन को नया लुक देना चाहते हैं तो यहां Kitchen Design Ideas की लिस्ट दी है। इनसे किचन को बहुत ही खूबसूरत और सुंदर लुक मिलेगा। ये आइडिया काफी ट्रेंड में चल रहे रहे हैं। आइये जानते है इन किचन आइडिया के बारे में।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghPublished: Mon, 07 Nov 2022 02:49 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 06:40 PM (IST)
Modern Kitchen Design Ideas: किचन को बनाना है अट्रैक्टिव और मॉडर्न तो यहां देखें लेटेस्ट किचन आइडिया लिस्ट
Modern Kitchen Design Ideas Cover Image Source: Pexels

Modern Kitchen Design Ideas: आप अपने किचन का मेकओवर करना चाहते हैं और बढ़िया सा मॉडर्न लुक देना चाहते हैं। इसके लिए आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो सही जगह आये हैं। आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही किचन आइडियाज के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने पुराने बोरिंग किचन को स्मार्ट लुक दे सकते हैं। साथ ही इन Kitchen Design Ideas से आपके किचन को काफी स्पेसियस लुक मिलेगा।

loksabha election banner

Top 5 Kitchen Cabinets Ideas: रसोई में रहता है सामान बिखरा तो आज ही लाएं ये कैबिनेटस, 3 हैं  हजार से कम।

इन Ideas For Kitchen Design को आप अमेजन से खरीद सकते हैं। ये बहुत ही किफायती कीमत पर मौजूद है। इनके इस्तेमाल से आपका किचन बहुत ही खूबसूरत लगेगा। ये Kitchen Model Design बहुत ही क्रेटिव है। इस लिस्ट में आपको कलर, वाल स्टीकर, कैबिनेट्स, लाइट जैसे प्रोडक्ट शामिल है। इन कैबिनेट्स की मदद से आप किचन के सामान को भी अच्छे से आर्गेनाइजर कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं इन आइडियाज के बारे में।

Modern Kitchen Design Ideas: Pick For You

इन Ideas For Kitchen Design से किचन के ले आउट को काफी सुंदर और आर्गनाइज्ड लुक मिलेगा। ये सभी आडियाज आपके बजट में मौजूद है। किचन के खूबसूरत लुक से आपका खाना बनाने में मन तो लगेगा ही। साथ ही ये Design Of Kitchen आपके काम को आसान बना देंगे, तो चलिए नजर डालते हैं इन Kitchen Model Design के बारे में।

Pastel Colour For Kitchen - पेस्टल कलर

Explore Now

किचन को अट्रैक्टिव और स्पेसियस लुक देना है तो दिवार पर Asian Paints का इस्तेमाल करें। इससे किचन साफ-सुथरा और सुंदर लगेगा। इस Design Of Kitchen से किचन रिफ्लेक्ट करेगा और काफी आकर्षक लुक देगा। अमेजन पर लाइट कलर में Asian Paints काफी शेड में मौजूद है। जो आपके किचन में नई ऊर्जा भर देंगे।

Wall finishes - वॉलपेपर

Explore Now

किचन में खाना बनाते समय दिवार पर हल्दी, तेल के दाग लगने का डर रहता है। साथ ही जिद्दी दाग- धब्बे आसानी से नहीं निकलते हैं। इस Ideas For Kitchen Design के लिए आप अपने किचन की दिवार पर आयल फ्री, डस्ट फ्री Wallpaper लगा सकते हैं। इससे किचन को मॉडर्न और ट्रेंडी लुक तो मिलेगा। साथ ही इन Wall Stickers को साफ करने में भी आसानी होगी। ये अमेजन पर बजट में मौजूद हैं। इसमें आपको काफी सारे डिज़ाइन, पैटर्न मिल जायेंगे।

10 Best Kitchen Accessories: किचन को स्मार्ट बनाने के लिए अभी शामिल करें ये अप्लायंसेज, काम निपटेगा झटके में.

Light Is Essential- हैंगिंग लाइट

Explore Now

आपके किचन को खुला रखने के साथ ही इसमें रौशनी भी अच्छे से होनी चाहिए। इसके लिए आप इन Hanging Light को ला सकते हैं। इन Kitchen Model Design बहुत ही खूबसूरत है। ये लाइट रोशनी के साथ किचन को मॉडर्न और स्टाइलिश लुक देंगी। अमेजन पर इन Hanging Light के बहुत से डिज़ाइन मौजूद है, जिनको आप अपनी पसंद के अनुसार खरीद सकते हैं।

15 Designs Of Kitchen: किचन को मॉडर्न और ट्रेंडी लुक देने के लिए यहां देखें लेटेस्ट डिज़ाइन, आंखे रह जाएंगी फ़टी।

Cabinets Designs - कैबिनेट डिजाइन

Explore More

किचन में जगह कम है और सामान बिखरा रहता है तो कैबिनेट्स अच्छा समाधान है। इन Kitchen Cabinet में आपको काफी डिज़ाइन मिल जायेंगे। ये कैबिनेट्स काफी शेल्फ के साथ आते हैं। इस Design Of Kitchen में आप बहुत सारा समान रखा सकते हैं। इनको आप दिवार या नीचे फर्श पर आराम से रख सकते हैं। ये Kitchen Cabinets जगह बहुत कम लेते हैं। साथ ही ये काफी लम्बे समय चलते हैं।

Plants - हैंगिंग पॉट

Explore Now

किचन के कॉर्नर को अच्छा सा लुक देने के लिए हरियाली से अच्छा कुछ हो ही नहीं सकता है। इसके लिए आप इन Hanging Pot को खरीद सकते हैं और इनमें पौधे लगा, इनको हैंग करें। इस Design Of Kitchen से किचन को काफी अट्रैक्टिव लुक मिलेगा। साथ ही सुकून से खाना बनाने में मजा आएगा। अमेजन पर Hanging Pots के बहुत से ऑप्शन मौजूद है। इनको आप जरूर ट्राई करें।

Corner Shelf - रोटेटिंग शेल्फ

Explore More

आपके किचन में स्पेस कम है और आपको सब्जियां या अन्य समाना रखने के लिए जगह नहीं है तो आप कॉर्नर के लिए यह रोटिंग शेल्फ ला सकते हैं। ये Rotating Trolley किचन में ज्यादा जगह नहीं लेते हैं। इन Ideas For Kitchen Design को आप मल्टीपल काम के लिए यूज कर सकते हैं।

Smart Kitchen - स्मार्ट डिजाइन

Explore Now

किचन में स्मार्ट अप्लायंसेज नहीं हो तो किचन अधूरा सा लगता है। आप कमकाजी है या फिर आपको बर्तन धोना पसंद नहीं है तो यह Bosch Dishwasher घर ला सकते हैं। इस Modern Kitchen Design Ideas में आपको मल्टी वाशिंग मोड मिलते हैं, जो बर्तन से चिकने से चिकना दाग हटा उनको साफ करते हैं। साथ ही यह Kitchen Model Design बर्तन को जर्म्स से फ्री करते हैं। यह बहुत ही काम आने वाला अप्लांयस है।

Sitting Space - सिटिंग स्पेस 

Buy Now 

किचन में ज्यादा देर तक खड़े रहने पर पैरों में दर्द होता है तो ये किचन चेयर शामिल कर सकती हैं। इन पर बैठकर आप आराम से सब्जी काट सकती हैं। साथ ही बाकी काम भी निपटा सकती है। इन चेयर की क्वालिटी बहुत बढ़िया है। साथ ही ये काफी ड्यूरेबल है, वजन में हल्की होने के कारण आप इनको मूव भी कर सकते हैं। 

Carpet In Kitchen - कार्पेट 

Buy Now 

किचन में काम करते समय बहुत से घर पर चप्पल ले जाना मना होता है। ऐसे में आप किचन में कार्पेट यूज कर सकते हैं। इससे खाना बनाने में काफी कम्फर्टेबल होगा। ये काफी डिज़ाइन में मौजूद है, जिनको आप अपनी पसंद के अनुसार ले सकते हैं। ये बहुत ही सॉफ्ट होते हैं। 

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.