Move to Jagran APP

Best Book Racks: घर में लाइब्रेरी बनाने के लिए इन बुक रैक पर डालें नजर, देखते ही आ जाएंगी पसंद

Best Book Racks किताबों को ऑर्गेनाइज्ड लुक देने के लिए आप यहां से बुक रैक ऑर्डर कर सकते हैं। इन Wooden Bookshelf के नए और अतरंगी डिजाइन आपके घर को मॉडर्न और क्लासी लुक देंगे। इनकी क्वालिटी बहुत ही बढ़िया है।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghPublished: Thu, 08 Jun 2023 03:02 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 03:02 PM (IST)
Best Book Racks: घर में लाइब्रेरी बनाने के लिए इन बुक रैक पर डालें नजर, देखते ही आ जाएंगी पसंद
Best Book Racks Image Source : Pexels

Best Book Racks: आपको किताबें पसंद हैं और इनका अच्छा खासा स्टोर है। लेकिन घर में कभी इस कोने कभी उस कोने पर, ये ऐसे ही गिरती या बिखरती रहती हैं। ऐसे में घर के साथ-साथ किताबों की हालत भी खराब होने लगती है। इसलिए बुक को ऑर्गेनाइज्ड करने के लिए घर पर बुक रैक को तो होना ही चाहिए।

loksabha election banner

क्या आप भी घर के लिए अच्छी सी यूनिक डिजाइन वाली बुक रैक खोज रहे हैं, जो आपके घर को काफी क्लासी और मॉडर्न लुक दें। साथ ही एक Furniture की तरह आपके रूम को और भी खास बनाएं। इसके लिए आप नीचे दी गई लिस्ट की मदद ले सकते हैं। इसमें आपको मॉडर्न डिजाइन के साथ-साथ मजबूत और टिकाऊ बुक रैक की छंटनी की गई है, जिनको आप देखते ही खरीदने का मन बना लेंगे। ये Amazon Bookshelf मल्टीपल शेल्फ और रैक के साथ आ रही हैं, जिनमें आप बुक थीम के हिसाब से रख सकते हैं।

Double Bed Design: बेडरूम को दें रॉयल लुक इन डिजाइनर डबल बेड के साथ।

Best Book Racks: कीमत, फीचर्स और डिजाइन

ये बुक रैक घर के इंटीरियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। इनके सुंदर और आकर्षक डिजाइन, घर के किसी भी कोने का रूप बदल कर रख देंगे। इन Wooden Bookshelf की मदद से आप ढेर सारी बुक को एक साथ एक ही जगह पर रख पाएंगे। इनके मॉडर्न डिजाइन आपके शहर में मौजूद फर्नीचर की दुकान पर भी नहीं होंगे।

Kurtzy Open Book Shelf Display Rack 

यह व्हाइट कलर की बुक शेल्फ बहुत ही सुंदर है। इसमें आपको मल्टीपल स्टोरेज रैक मिलती है, जिनमें आप बहुत सारी बुक एक साथ रख सकते हैं। शोकेस पीस के लिए यह Amazon Bookshelf अच्छा ऑप्शन है।

इसका व्हाइट कलर घर के इंटीरियर के इन्हैंस करने का काम करेगा। यूनिक डिजाइन में आने वाली यहStorage Rack बहुत ही ड्यूरेबल और लाइट वेट है। Kurtzy Book Shelf Price: Rs 3799.

DeckUp Cove Wood Book Shelf 

इंजीनियरिंग लकड़ी से बनी यह बुक शेल्फ प्रीमियम क्वालिटी की है। इस Best Book Rack में आपको 8 शेल्फ दी गई है, जिसमें आप आसानी से अपनी किताबो को रख पाएंगे। वहीं नीचे वाली शेल्फ पर आपको 2 डोर मिल रहे हैं।

इसकी क्वालिटी के चलते यूजर्स ने इस Wooden Bookshelf को 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इसे लगाकर आप अपने लिविंग रूम को क्लासी लुक दे सकते हैं। आप चाहे तो आप इसे अपने बेडरूम में भी रख सकते हैं। DeckUp Book Shelf Price: Rs 5399.

Wakefit Burns Engineered Wood Bookshelf 

ज़िग-जैग पैटर्न में आने वाली यह बुकशेल्फ बहुत ही सुंदर है। इसके टॉप पर आप डेकोरेटिव आइटम रख सकते हैं, जैसे प्लांट, मूर्ति आदि। इस Amazon Bookshelf का डिजाइन काफी हटके है जो घर को मॉडर्न लुक देगी।

4 शेल्फ के साथ आने वाली यह बुकशेल्फ काफी सारे डिजाइन और पैटर्न में आ रही है, जिसको आप अपनी पसंद के अनुसार ले सकते हैं। बुक स्टोरेज के लिए यह एक कमाल की च्वॉइस है। Wakefit Book Shelf Price: Rs 5486.

Lukzer Wood Bookshelf Multipurpose Home Decor 

6 लेयर इंजीनियर्ड वुड से बनी यह बुक रैक बहुत ही मजबूत और टिकाऊ है। इससे आपके घर को काफी मॉडर्न और स्टाइलिश लुक मिलेगा। इस Best Book Rack की साइज 24D x 33W x 180H सेंटीमीटर है।

इसका डिजाइन बहुत ही स्पेस सेविंग है, जो 6 शेल्फ के साथ आती है, जिसको आप छोटी सी जगह में फिट कर सकते हैं। यह Storage Rack जल्दी से खराब नहीं होती है। Lukzer BookShelf Price: Rs 2940.

MemeHo® Bookshelf| Storage Shelf for Books 

घर में फैली बुक को समेटने के लिए आप इस Wooden Bookshelf को ला सकते हैं। इसमें आपको 8 शेल्फ मिलती है, जो बड़ी -बड़ी रैक है, जिसमें आप अपनी किताबों के खजाने को सहज के रख सकते हैं।

इसमें आप बच्चों की किताबे भी रख सकते हैं। यह प्लास्टिक से बनी अच्छी रैक है, जो ब्लू कलर के अलावा और भी कलर ऑप्शन में आ रही है। इसका डिज़ाइन इतना खूबसूरत है कि आप इसे अपने घर के किसी भी रूम में रख सकते हैं। MemeHo BookShelf Price: Rs 1449.

FAQ: Best Book Racks पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. बुकशेल्फ़ कितना गहरा बनाना चाहिए?

बुकशेल्फ़ की गहराई 6 से 24 इंच के बीच होनी चाहिए। गहराई बुक स्टोर के आकार से निर्धारित होती है, इसलिए Amazon Bookshelf मानक पुस्तकों, पाठ्यपुस्तकों और उपन्यासों के लिए 12 इंच पर्याप्त है। यह मानक आकार आपको नीचे की अलमारियों पर छोटी बुक को रखने का विकल्प देता है।

2. बुककेस और बुकशेल्फ़ में क्या अंतर है?

बहुत से लोग बुककेस और बुकशेल्फ़ शब्दों का परस्पर उपयोग करते हैं, लेकिन इन दोनों साज-सज्जा के अपने अनूठे अंतर हैं। एक विशिष्ट बुककेस में तीन बंद पैनल होते हैं जो आपके उपन्यासों और ट्रिंकेट को चारों ओर से घेरते हैं, जबकि एक Wooden Bookshelf में आमतौर पर एक खुला या सीढ़ी-शैली का फ्रेम होता है।

Best Book Racks: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.