Move to Jagran APP

Hockey World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया-अर्जेंटीना का मैच रहा ड्रॉ, मलेशिया, नीदरलैंड और फ्रांस को तीन अंक

Hockey World Cup 2023 हॉकी विश्व कप 2023 (Hockey World Cup 2023) में 16 जनवरी को खेले गए मैच में मलेशिया और नीदरलैंड्स ने बिरसा मुंडा स्टेडियम को खेले गए विश्व कप के पूल सी के मुकाबले में चिली और न्यूजीलैंड को पराजित कर तीन अंक हासिल कर लिए।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Mon, 16 Jan 2023 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2023 11:21 PM (IST)
Hockey World Cup 2023, Australia vs Argentia Draw Match

जागरण संवाददाता, राउरकेला: हॉकी विश्व कप  2023 (Hockey World Cup 2023) में 16 जनवरी को खेले गए मैच में मलेशिया और नीदरलैंड्स ने पूल सी के मुकाबले में चिली और न्यूजीलैंड को पराजित कर तीन अंक हासिल कर लिए। फ्रांस ने पूल ए के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया। पूल ए के अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना (Australia vs Argentia) के बीच मुकाबला 3-3 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

loksabha election banner

Hockey World Cup 2023: अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया का मैच हुआ ड्रॉ

दरअसल, हॉकी विश्व कप 2023 (Hockey World Cup 2023) में 16 जनवरी को खेले गए मैच में मलेशिया ने चिली को 3-2 से हराया। इसके बाद नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से मात दी। दिन के तीसरे मुकाबले में फ्रांस ने साउथ अफ्रीका को 2-1 से करारी शिकस्त दी। वहीं चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

पहले हाफ में 2-1 से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में मलेशिया ने जबरदस्त वापसी की और दो गोल दागकर चिली के विरुद्ध 3-2 से जीत दर्ज की। तीन बार की विश्व चैंपियन डच टीम ने आखिरी क्वार्टर तक अपनी बढ़त को बनाए रखा और 4-0 से आसान जीत अपने नाम की। तीन क्वार्टर तक बराबरी पर चले मैच में अंतिम क्वार्टर में फ्रांस ने बढ़त बनाकर 2-1 से मैच जीता। आस्ट्रेलिया के गोवर्स ब्लैक ने मैच खत्म होने के तीन मिनट पहले अर्जेंटीना के विरुद्ध गोल दागकर मुकाबले को 3-3 से बराबरी पर समाप्त कराया। गोल के अंतर के हिसाब से आस्ट्रेलिया अभी भी शीर्ष पर है।

मलेशिया टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंची

बता दें कि मलेशिया की टीम इस जीत के साथ और तीन अंकों के साथ ग्रुप-सी में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, चिली दो मैच हारकर आखिरी स्थान पर विराजमान है।

यह भी पढ़े:

FIH Hockey World Cup 2023: भारतीय टीम को लगा करारा झटका, प्रमुख खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

Hockey WC: भारत और इंग्लैंड के बीच रोमांचक मुकाबला ड्रा, दिलचस्प हुई क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की लड़ाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.