Move to Jagran APP

FIH Hockey World Cup 2023: जोर-शोर से चल रही है ओपनिंग सेरेमनी की तैयारी

11 जनवरी को कटक के बारबाटी स्टेडियम में होगा भव्‍य उद्घाटन समारोह। उद्घाटन समारोह में है 16 देशों के खिलाड़ियों और अधिकारियों तथा पूरे भारत के गणमान्य व्यक्तियों सहित करीब 40000 लोगों के भाग लेने का कार्यक्रम। ओपनिंग सेरेमनी की तैयारियां अंतिम चरण पर चल रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Tue, 10 Jan 2023 11:16 AM (IST)Updated: Tue, 10 Jan 2023 11:16 AM (IST)
FIH Hockey World Cup 2023: जोर-शोर से चल रही है ओपनिंग सेरेमनी की तैयारी
हॉकी वर्ल्‍ड कप 2023 की ओपनिंग सेरेमनी में दिग्‍गज हस्तियां प्रस्‍तुति देंगी

जागरण संवाददाता, कटक। कटक के बारबाटी स्टेडियम में एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप-2023 के उद्घाटन समारोह की तैयारी अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है। खेल एवं युवा सेवा विभाग के आयुक्त सह सचिव आर. विनील कृष्णा, कटक नगर निगम (सीएमसी) आयुक्त निखिल पवन कल्याण, कटक के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) पिनाक मिश्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने आज बाराबाटी स्टेडियम का दौरा किया और तैयारियों का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

खेल सचिव ने संबंधित अधिकारियों को काम में तेजी लाने और 11 जनवरी को होने वाले इस हाकी विश्व कप के उद्घाटन समारोह के लिए सभी इंतजाम करने का निर्देश दिया। सीडीए के अध्यक्ष अनिल कुमार सामल ने कहा कि कटक जिला प्रशासन, सीएमसी, कटक विकास प्राधिकरण (सीडीए) और आयुक्तालय पुलिस हॉकी विश्व कप उद्घाटन समारोह के सुचारू आयोजन के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'पूरे शहर को इस बड़े आयोजन के लिए सजाया गया है। सड़कों को चौड़ा किया गया है, फुटपाथ और दीवारों को चित्रित किया गया है और शहर के सौंदर्यीकरण परियोजना के हिस्से के रूप में सड़कों को रोशन किया गया है। यह हम सभी के लिए गर्व का क्षण है।' इस बीच, सीएमसी ने पुरुष हॉकी विश्व कप के उद्घाटन समारोह के लिए निमंत्रण कार्ड का वितरण शुरू कर दिया है।

सीएमसी ने यहां शहर के 2 लाख लोगों के बीच निमंत्रण पत्र वितरित करने का फैसला किया है। आमंत्रित लोग शहर के सभी 59 वार्डों में विशाल एलईडी स्क्रीन पर उद्घाटन समारोह को लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा उद्घाटन समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए शहर भर में 16 हॉकी फैन पार्क बनाए गए हैं।

हिंदी फिल्म अभिनेता रणवीर सिंह और दिशा पाटनी उद्घाटन समारोह में प्रदर्शन करने वाले हैं। इसके अलावा, के-पॉप ब्रांड ब्लैकस्वैन द्वारा लाइव प्रदर्शन भी होंगे, जिसमें ओडिशा की श्रेया लेंका भी होंगी। इसके अलावा, कई स्थानीय कलाकार भी इस कार्यक्रम में प्रदर्शन करेंगे। सूत्रों ने बताया कि उद्घाटन समारोह में 16 देशों के खिलाड़ियों और अधिकारियों तथा पूरे भारत के गणमान्य व्यक्तियों सहित करीब 40,000 लोगों के भाग लेने का कार्यक्रम है।

ओडिशा 13 से 29 जनवरी तक भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम और राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.