Move to Jagran APP

CM नवीन पटनायक ने की घोषणा, अगले 10 सालों तक भारतीय हाकी टीमों का प्रायोजक बना रहेगा ओडिशा

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि भारतीय हाकी टीम के लिए ओडिशा का समर्थन लगातार जारी रहेगा। ओडिशा आगामी 10 साल तक भारतीय हाकी टीमों का प्रायोजक बना रहेगा। वह मंगलवार को यहां आयोजित हाकी खिलाडि़यों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 11:04 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 11:04 PM (IST)
CM नवीन पटनायक ने की घोषणा, अगले 10 सालों तक भारतीय हाकी टीमों का प्रायोजक बना रहेगा ओडिशा
भारतीय हाकी कप्तानों के साथ ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भारतीय हाकी टीम ने इस साल हुए टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन किया। पुरुष टीम ने 41 साल बाद ओलिंपिक में चल रहे पदक के सूखे को खत्म करते हुए कांस्य पदक जीता। सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए जर्मनी को 5-4 से हराकर पदक जीता था।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि भारतीय हाकी टीम के लिए ओडिशा का समर्थन लगातार जारी रहेगा। ओडिशा आगामी 10 साल तक भारतीय हाकी टीमों का प्रायोजक बना रहेगा। वह मंगलवार को यहां आयोजित हाकी खिलाडि़यों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने ओलिंपिक में भाग लेकर लौटी भारतीय हाकी टीम के खिलाडि़यों के लिए खजाना खोल दिया।

मुख्यमंत्री ने भारतीय महिला एवं पुरुष हाकी टीमों के खिलाडि़यों को पुरस्कृत करने के साथ ही हाकी इंडिया के अध्यक्ष को 50 लाख रुपये पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने इसी तरह से गोलकीपर सविता पूनिया, वेस्ट डिफेंडर के तौर पर दीपग्रेस एक्का, सुशीला चानू, गोल एसिस्ट के लिए रानी रामपाल एवं नवनीत कौर, गुरजीत कौर एवं कटारिया को सर्वाधिक गोल के लिए, अधिक गोल रक्षा करने वाले श्रीजेस तथा डिफेंस के लिए भूपिंदर पाल को पांच-पांच लाख रुपये का चेक प्रदान किया।

इसी तरह, उन्होंने हरमनप्रीत सिंह को सर्वाधिक गोल एवं मिडफील्ड में अच्छा करने के लिए 10 लाख रुपये, मिडफील्ड में ही बेहतर प्रदर्शन के लिए अमित रोहिदास को पांच लाख रुपये का पुरस्कार दिया। इसके अलावा प्रत्येक महिला खिलाड़ी को 10-10 लाख रुपये, साथ ही टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्यों को प्रति व्यक्तिपांच-पांच लाख रुपये देकर उनका सम्मान बढ़ाया।

इस मौके पर खिलाडि़यों ने कहा है कि ओडिशा के लोगों से हमें जितना प्रेम मिलता है, उतना प्रेम हमें और कहीं नहीं मिलता। ओडिशा देश का पहला राज्य है जो हाकी को आगे बढ़ाने के लिए आगे आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.