Move to Jagran APP

Una News: 'नहीं चलेंगे बिकाऊ और खाऊ, BJP में भी जाकर करेंगे भ्रष्‍टाचार...'; छह बागियों पर जमकर बरसे सुक्‍खू

Una News हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुक्‍खू (CM Sukhu) ने छह बागी विधायकों पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा में भी जाकर ये विधायक भ्रष्‍टाचार ही करेंगे। ठाकुर सुखविंदर सिंह ने जनता से सीधा संवाद करते हुए कहा कि ये दलाल राजनीति में नहीं चाहिए। इन्हें वोट की चोट कर सबक सिखाएं इनकी जमानत जब्त करा दें।

By satish chandan Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 04 Apr 2024 06:54 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 06:54 PM (IST)
Una News: 'नहीं चलेंगे बिकाऊ और खाऊ,  BJP में भी जाकर करेंगे भ्रष्‍टाचार...'; छह बागियों पर जमकर बरसे सुक्‍खू
छह बागियों पर जमकर बरसे CM सुक्‍खू (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, समूरकलां/ऊना। प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऊना के कुटलैहड़ से चुनाव प्रचार की शुरूआत करते हुए कांग्रेस के छह बागियों पर सीधा हमला बोला। समूर कलां में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिकाऊ और खाऊ नहीं चलेंगे।

loksabha election banner

25 विधायकों वाले जयराम ठाकुर सरकार बनाने की बात कर रहे हैं, वह अपने विधायकों को बिकने से बचाएं। वह किसी भी मंडी में बिक सकते हैं, उन्हें बचाकर रखना। कांग्रेस की पूर्ण बहुमत वाली सरकार पूरे 5 साल चलेगी।

हमारे पास जनता के हौसले का है बल: सीएम मान

हमारे पास पैसे का नहीं, ईमानदारी, नैतिकता और जनता के हौसले का बल है। कांग्रेस के छह बागी और तीन निर्दलीय 15-15 करोड़ रुपये में बिके हैं, इसका हमारे पास सुबूत है। पुलिस जांच में इसकी परतें खुलना शुरू हो गई हैं। होटलों का बिल किसने दिया, किसके पैसे से हेलीकॉप्टरों में घूमे, यह सब अब सामने आ रहा है। यह सब जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे।

सुक्‍खू ने बागी विधायकों पर जमकर साधा निशाना

ठाकुर सुखविंदर सिंह ने जनता से सीधा संवाद करते हुए कहा कि ये दलाल राजनीति में नहीं चाहिए। इन्हें वोट की चोट कर सबक सिखाएं, इनकी जमानत जब्त करा दें। कुटलैहड़ के पूर्व विधायक देवेंद्र भुट्टो उनके पास सिर्फ प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के टेंडर के लिए अधीक्षण अभियंता और अधिशाषी अभियंता को फोन कराने के लिए आते थे, उन्होंने जनता की समस्याओं को कभी नहीं उठाया।

वह जनता से जुड़े कामों को उन्हें पीए के पास दे जाते थे, मुझसे कभी इन्हीं कहा कि लोगों के काम कर दो, मैं खुद उनके दिए कागज पड़कर जनता के काम करता रहा। अब लड़ाई सत्य और झूठ की है। झूठ बार-बार सत्य से टकराएगा, भुट्टो बार-बार आकर झूठ बोलेगा। उसे सबक सिखाना है।

हर पंचायत तक पहुंचाऊंगा अपनी आवाज: सुक्‍खू

मुख्यमंत्री ने कहा, मैंने कुटलैहड़ से चुनावी शंखनाद किया है, हर पंचायत-हर व्यक्ति तक जाकर अपनी आवाज पहुंचाऊंगा। हमीरपुर-ऊना के साथ उपचुनाव की सभी छह सीटें जीतेंगे और चारों लोकसभा की सीटों पर भी जीत हासिल करेंगे। सरकार ने सवा साल के कार्यकाल में 10 में से 5 गारंटियों को पूरा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: 'कांग्रेस की सरकार में घुटन का माहौल...', BJP प्रदेश अध्‍यक्ष राजीव बिंदल का CM सुक्‍खू पर हमला

ओपीएस हमने दी, निराश्रित बच्चों के सुख आश्रय योजना, युवाओं के स्टार्टअप योजना, डे बोर्डिंग स्कूल, दूध पर एमएसपी इत्यादि योजनाएं सरकार शुरू कर चुकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं गरीब परिवार व किसान का बेटा हूं, संघर्ष कर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचा हूं, आम आदमी की पीड़ा समझता हूं।

पैसे लेकर विधायकी बेचने वालों को सबक सिखाएं भाजपाई

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं से उनका आग्रह है, पैसे लेकर विधायकी बेचने वालों को सबक सिखाएं। इन्होंने कांग्रेस से विधायक बनकर भ्रष्टाचार किया, अब भाजपा में जाकर भी भ्रष्टाचार ही करेंगे। ऐसे व्यक्ति कभी आपकी सेवा नहीं करेंगे, यह लूट-खसूट ही करेंगे। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर जब वोट के दम पर सत्ता प्राप्त नहीं कर सके, तो नोट के दम पर कुर्सी हथियाने की कोशिश की।

कुटलैहड़ में विवेक का नाम सबसे ऊपर

ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि विवेक शर्मा ने कुटलैहड़ में काफी काम किया है। उपचुनाव में टिकट के लिए उनका नाम सबसे ऊपर है। इस समय लड़ाई टिकट की नहीं है, असत्य और सत्य के बीच है। कुटलैहड़ में विवेक का समर्थन करें। बागी भुट्टो को वोट के जरिये इतनी चोट करो कि वह सबक सीखे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का सांसद ऊना से होगा, सतपाल रायजादा जुझारू और मेहनती हैं। लोकसभा की टिकट मिलने पर उनका समर्थन करें।

हमने भ्रष्टाचार के दरवाजे बंद किए, इसलिए बागियों को तकलीफ हुई

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने 14 महीने के कार्यकाल में भ्रष्टाचार के दरवाजे बंद कर दिए, इसलिए बागियों को तकलीफ हुई। जिस दिन कांग्रेस सरकार का दूसरा बजट पेश होना था, उससे एक दिन पहले राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई। उसमें कांग्रेस के छह बागी विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। उसके बाद कंडाघाट के एक होटल में कुछ देर रुके और फिर पंचकूला व चंडीगढ़ के होटलों में रुके। 28 फरवरी को बजट पारित होना था और यह दो हेलीकॉप्टर में सीआरपीएफ के साथ आये। विधानसभा का एक गेट तक तोड़ दिया।

वोटिंग के समय विधायक रहे गैरहाजिर: सीएम 

विधानसभा में हाजिरी लगाई और बजट पर वोटिंग के समय गैरहाजिर रहे। इसके बाद फिर चंडीगढ़ के ललित होटल और उसके बाद उत्तराखण्ड व गुरुग्राम जाकर होटलों में ठहरे। राज्यसभा चुनाव से पिछली रात यह हमारे साथ थे, एक साथ डिनर किया। भुट्टो तो मेरे पास बार-बार आकर डिनर में बने खाने का स्वाद बता रहे थे और अगले दिन बिक गए।

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh: हमीरपुर लोकसभा सीट पर 26 साल से भाजपा का कब्‍जा, 35 वर्ष में मात्र एक बार जीती कांग्रेस

बागी विधायकों ने यह भी नहीं सोचा कि जिस बजट का विरोध कर वह सरकार गिराना चाहते हैं, उसमें जनहित की योजनाएं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह देने का निर्णय ले चुकी है। यह ताउम्र मिलेंगे, इन्हें कोई नहीं रोक सकता। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर महिलाओं के पैसे को रुकवाने के लिए जितना मर्जी जोर लगा लें, यह मिलकर रहेंगे।

ये रहे मौजूद

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, विधायक सुदर्शन बबलू, पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, पूर्व विधायक सतपाल रायजादा, जसवां परागपुर से कांग्रेस प्रत्याशी रहे सुरेंद्र मनकोटिया, कुटलैहड़ से कांग्रेस उम्मीदवार रहे विवेक शर्मा, कर्नल धर्मेंद्र पटियाल, ऊना जिला कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी, देशराज गौतम, कुटलैहड़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राम आसरा शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.