संवाद सहयोगी, ऊना : अंतर जिलास्तरीय सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता के तीन दिवसीय क्वार्टर फाइनल मैचों के निर्णायक दिन सोमवार को बिलासपुर और हमीरपुर की टीमों ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालांकि ऊना के इंदिरा मैदान पर बिलासपुर और सोलन जबकि संतोषगढ़ के पीसीपीए स्टेडियम पर हमीरपुर व कुल्लू के बीच मैच अंतिम दिन के खेल समाप्ति पर ड्रा पर समाप्त हुए है। मैच के अंतिम दिन सोमवार को सोलन ने तीन विकेट गंवाने के बाद दिन के खेल को 124 रन से आगे बढ़ाया था। हमीरपुर ने कुल्लू पर 232 रन की लीड का क्रम जारी रखा। मैच में हमीरपुर के बल्लेबाज आतिश पठानिया ने मात्र 164 गेंदों पर दोहरा शतक जड़ा।

पहले क्वार्टर फाइनल में इंदिरा मैदान ऊना पर सोलन ने बिलासपुर के खिलाफ 124 रन की पारी को आगे बढ़ाया। पूरी टीम 62.4 ओवर खेलते हुए 235 रन पर सिमट गई। बल्लेबाज शुभम नेगी ने शतकीय पारी खेलते हुए 101 रन बनाए व प्रवीन ने 56 व देवेश ने 36 रन का योगदान टीम को दिया। बिलासपुर के गेंदबाजों में रोहित ठाकुर ने सर्वाधिक पांच, कंवर और दिग्विजय ने दो-दो विकेट झटके। इसके बाद मैदान पर बिलासपुर की टीम को फिर से बल्लेबाजी का मौका मिला। निर्णायक दिन के खेल खत्म होने तक बिलासपुर ने 21 ओवर में एक विकेट गंवाकर 96 रन बनाए। बल्लेबाज सचित ने अर्धशतकीय पारी खेल नाबाद 52 व प्रशांत ने 23 रन की नाबाद पारियां खेलीं। मैच में अंक तालिका के आधार पर बिलासुपर की टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई माना गया।

दूसरी ओर संतोषगढ़ के पीसीपीए स्टेडियम पर हमीरपुर की टीम के बल्लेबाज आतिश पठानिया ने दोहरा शतक लगाते हुए 203 रन की पारी खेली और शुभम अरोड़ा ने 129 रन की पारी खेली। हमीरपुर की टीम ने कुल्लू के खिलाफ निर्णायक दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक 382 रन चार विकेट के नुकसान पर जोड़े। इससे पूर्व कुल्लू की टीम पहली पारी में 232 रन ही बना पाई थी। अंतिम दिन का खेल समाप्त होने के चलते दोनों टीमों के बीच मैच ड्रा रहा। मैच में हमीरपुर को सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करार दिया गया।

Edited By: Jagran