Move to Jagran APP

Himachal Fire News: बद्दी में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग, काले धुएं से घिरा आसमान; दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद

सोलन स्थित बद्दी (Baddi Fire News) के निकट ग्राम पंचायत थाना के अंतर्गत एक कबाड़ के गोदाम में आज दिन में अचानक आग लग गई। जांच करने पर पता चला कि यह आग खुले में बने एक कबाड़ के गोदाम में लगी थी जिसके आसपास अन्य कारखाने भी स्थापित हैं। यहां पर गोदाम मालिक ने प्लास्टिक के क्रेट रखे हुए थे।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Tue, 21 May 2024 02:16 PM (IST)
Himachal Fire News: सोलन के बद्दी स्थित कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग

जागरण संवाददाता, बीबीएन। Himachal Fire News: बद्दी के निकट ग्राम पंचायत थाना के तहत एक कबाड़ के गोदाम में आज दिन में अचानक आग लग गई। आज इतनी भयंकर थी कि उसका धुआं जहां पूरे एरिया में फैल गया, तो वहीं प्रशासन के भी हाथ पैर फूल गए कि कहीं कोई उद्योग तो चपेट में नहीं आ गया।

सुबह करीब 11 बजे लगी आग

जांच करने पर पता चला कि यह आग खुले में बने एक कबाड़ में गोदाम में लगी थी, जिसके आसपास अन्य कारखाने भी स्थापित हैं। यहां पर गोदाम मालिक ने प्लास्टिक के क्रेट रखे हुए थे, वो भी जलकर राख हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह आग मंगलवार 11 बजे लगी। गोदाम के अंदर प्लास्टिक के खाली नीले रंग के ड्रम भी रखे हुए और इस कंपनी का स्क्रैप का यहां पर लंबे समय से बड़ा कारोबार था।

फायर बिग्रेड संभाल रहीं मोर्चा

गोदाम के अंदर कीमती कबाड़ की वस्तुओं के संग्रहण के लिए शैड भी बने हुए थे और वो भी जलकर राख हो गए। अग्रिशमन विभाग की बद्दी कार्यालय की गाडियों के अलावा नालागढ़ से भी गाडियां मंगवाई गई। वहीं कुछ निजी उद्योगों ने भी अपनी गाडियां भेजी।

फायर अफसर बद्दी हेमराज ने बताया कि जैसे ही हमें सूचना मिली तो हम तुरंत स्क्रैप कपंनी एम रफ एंटरप्राईजिस थाना पहुंचे और आगे पर काबू पाना शुरू किया। कोई हताहत नहीं हुआ और आग पर काबू पाने के लिए हमारी टीम शिद्दत व मेहनत से लगी है। शीघ्र ही आग पर काबू पा लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Himachal News: बाल सुधार गृह बना टॉर्चर होम... खौफनाक कदम उठाने पर मजबूर किशोर, HC की सरकार को फटकार; मांगा जवाब