Move to Jagran APP

'कांग्रेस के काले नागों ने बेच दिया अपना ईमान, तोड़ा जनता का भरोसा...'; बागी विधायकों पर बरसे CM सुक्‍खू

Himachal Political Crisis हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्‍खू बाज सोलन के दौरे पर रहे। यहां सुक्‍खू कांग्रेस के बागी विधायकों पर जमकर बरसे। उन्‍होंने कहा कि इन छह काले नागों ने जनता का विश्‍वास तोड़ दिया है। मुख्‍यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के कुछ साथी सत्ता खोने के बाद बैचेन हो रखे हैं।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 01 Mar 2024 06:27 PM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2024 06:27 PM (IST)
कांग्रेस के बागी विधायकों पर बरसे CM सुक्‍खू

जागरण संवाददाता, सोलन। Himachal Political Crisis: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू आज कसौली विस क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर रहे। सुक्खू ने यहां 88.78 करोड़ रुपये की 13 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के बाद सब्जी मंडी धर्मपुर में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित किया।

loksabha election banner

संबोधन के दौरान भावुक हुए सुक्‍खू

सीएम सुक्‍खू ने छह बागी विधायकों के बारे में भी चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि छह काले नागों की गद्दारी की वजह से हम डरने वाले नहीं, मेरा दावा है कि हमारी सरकार पूरे पांच साल चलेगी। इस दौरान मुख्यमंत्री सुक्खू भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि जिस समय हम विधानसभा में आमजन के हितों को लेकर बजट पास करने में जुटे थे, तो कुछ काले नागों ने अपना ईमान बेचकर चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया। लेकिन हम इनके षड्यंत्रो से डरने वाले नहीं।

जनता के चुने हुए जिन प्रतिनिधियों ने अपना ईमान ही बेच दिया हो वो जनता के साथ के क्या करेंगे। मै जानता हूं कि कांग्रेस में कुछ काले नाग रोज-रोज पार्टी को ही डंसने का काम कर रहे हैं। भाजपा के कुछ साथी सत्ता खोने के बाद, बैचेन हो रखे हैं। कुर्सी की भूख उन्हें इस कदर है कि हर समय कुर्सी का सपना ही देखते रहते हैं।

सुक्‍खू ने भाजपा पर साधा निशाना

सुक्‍खू ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आम लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए वर्तमान राज्य सरकार ने बिना किसी मांग के अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जो शायद भाजपा को पसंद नहीं आई। अपने पहले बजट में राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के प्रयास किए, जबकि इस बार दूसरे बजट में आम लोगों के हित के लिए कई प्रावधान किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: क्या बेटे विक्रमादित्य संग BJP में शामिल होंगी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह? खुद ही दिया जवाब

जनता है वर्तमान राज्‍य सरकार की ताकत: सुक्‍खू

सीएम ने कहा कि न्यूनतम दिहाड़ी बढ़ाकर 400 रुपये की, विधवा महिलाओं के बच्चों की उच्च शिक्षा का खर्च उठाने के लिए राज्य सरकार योजना लाई व दूध का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया, लेकिन जब बजट पारित करने की बारी आई तो पार्टी के ही छह विधायकों ने विश्वासघात किया। उन्होंने कहा कि मैं आपके लिए आया हूं, आपके लिए काम करूंगा और षड़यंत्रों से डरने वाला नहीं। प्रदेश की संपदा को किसी भी कीमत पर लुटने नहीं दूंगा। जो ईमान बेचकर आये हों, वो क्या सेवा करेंगे। धन नहीं, बल्कि जनता ही वर्तमान राज्य सरकार की ताकत है।’’

कुर्सी से अधिक जनता की सेवा का मोह: मुख्‍यमंत्री

अपने भावुक सम्बोधन में ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष शायद सत्ता के भूखे हैं जबकि मुझे कुर्सी से अधिक जनता की सेवा का मोह है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन भर उन्होंने संघर्ष किया, मुसीबतों का डटकर सामना किया है। वर्तमान राज्य सरकार पांच वर्ष का कार्यकाल अवश्य पूरा करेगी।

यह भी पढ़ें: Himachal Politics: हिमाचल में अभी नहीं मिलेगा सुक्खू को चैन? पंचकूला में छह बागी विधायकों से मिले मंत्री विक्रमादित्य सिंह

सुक्‍खू ने कहा कि वह राहुल गांधी के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री बने हैं और राहुल गांधी ने ही उन्हें गरीबों की ईमानदारी से सेवा करने की राह दिखाई है। मैं आम परिवार की भावना को अच्छी तरह से जानता हूं, क्योंकि मैं स्वयं आम परिवार से आया हूं, इसलिए नियमों को बदल कर आपदा में 1.30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता को बढ़ाकर सात लाख रुपये किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.