Move to Jagran APP

Himachal Pradesh University में MBA की प्रवेश परीक्षा 16 मई को तो B.Ed. समेत इन पाठ्यक्रमों के लिए इस दिन होगा एंट्रेंस

Himachal Pradesh University यदि आप भी हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एडमिशन लेना चाह रहे हैं तो यह खबर आप ही के लिए है। दरअसल विश्वविद्यालय में अगले सत्र के लिए विभिन्न विभागों में प्रवेश परीक्षाओं की तिथियां तय कर दी गई हैं। बीबीए की परीक्षा व एमबीए के लिए एचपीयू मैट 16 मई को होगा। एमसीए एमए लोक प्रशासन और बीसीए की परीक्षा 17 मई को होगी।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 09 Apr 2024 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 03:37 PM (IST)
Himachal Pradesh University में MBA की प्रवेश परीक्षा 16 मई को तो बीएड एंट्रेंस का इस दिन होगा आयोजन

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) शिमला में अगले सत्र के लिए विभिन्न विभागों में प्रवेश परीक्षाओं की तिथियां तय कर दी हैं।

loksabha election banner

इसके तहत एमटीटीएम, बीबीए की परीक्षा व एमबीए के लिए एचपीयू मैट 16 मई को होगा। एमसीए, एमए लोक प्रशासन और बीसीए की परीक्षा 17 मई को होगी।

बीएचएएम व एमए संस्कृत और एमए हिंदी की प्रवेश परीक्षा 18 मई को, एमपीएड के लिए ग्राउंड टेस्ट 18 व 19 मई, एमए योग, समाजशास्त्र और एमएड की प्रवेश परीक्षा 20 मई को होगी।

राजनीति शास्त्र के लिए 22 मई को होगी परीक्षा

एमएससी रसायन विज्ञान और जियोलाजी और गणित में प्रवेश के लिए परीक्षा 21 मई, एमएससी भौतिकी विज्ञान, बाटनी एमकाम और एमए राजनीति शास्त्र में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 22 मई को होगी।

विधि विभाग व एमए अंग्रेजी की प्रवेश परीक्षा 24 मई, स्नातकोत्तर अर्थशास्त्र इतिहास और मनोविज्ञान में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 25 मई, शारीरिक शिक्षा लिखित परीक्षा के साथ एमएससी माइक्रोबायोलाजी और एमएससी बायोटेक्नोलाजी के लिए प्रवेश परीक्षा 27 मई, स्नातकोत्तर सामाजिक कार्य भूगोल और संगीत में प्रवेश के लिए परीक्षा 28 मई, स्नातकोत्तर ग्रामीण विकास, पत्रकारिता में प्रवेश के लिए परीक्षा 29 मई को होगी।

एमए पर्यावरण विज्ञान और एमबीए ग्रामीण विकास के लिए प्रवेश परीक्षा 30 मई, बीएड में प्रवेश के लिए परीक्षा छह जून और एलएलएम में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 16 सितंबर को प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें- Himachal Politics: '15 लाख देने के वादे का क्या हुआ?', प्रतिभा सिंह बोलीं- इस बार नहीं चलेगी BJP की जुमलेबाजी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.