Move to Jagran APP

Himachal Weather Update: तेज धूप ने बढ़ाया हिमाचल का तापमान, अगले दो दिन खूब सताएगी गर्मी; इस दिन से फिर बदलेगा मौसम

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में तापमान बढ़ने से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। अगले दो दिनतपामान में इसी तरह की वृद्धि देखी जाएगी। माैसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 10 से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का अनुमान है। अब 11 से 14 अप्रैल के लिए आंधी व आसमानी बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

By Yadvinder Sharma Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 09 Apr 2024 07:45 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 07:45 AM (IST)
Himachal Weather Update: तेज धूप ने बढाया हिमाचल का तापमान, अगले दो दिन खूब सताएगी गर्मी

राज्य ब्यूरो, शिमला। Himachal Weather Update Today: हिमाचल प्रदेश में सोमवार को तेज धूप के कारण मनाली में अधिकतम तापमान में छह डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई है और अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री दर्ज किया गया है। जबकि ऊना में 0.8 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। जबकि नाहन में 1.1 डिग्री की गिरावट आई है। जबकि अन्य स्थानों पर एक डिग्री का अंतर आया है।

loksabha election banner

कल से मौसम होगा सक्रिय

माैसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार 10 से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का अनुमान है। अब 11 से 14 अप्रैल के लिए आंधी व आसमानी बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

13 और 14 अप्रैल के लिए जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार मार्च माह में प्रदेश में सामान्य से 24 प्रतिशत अधिक वर्षा दर्ज की गई। 13 व 14 अप्रैल को भारी वर्षा की संभावना जताई गई है और येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में न्यूनतम तापमान में एक से चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है।

सबसे अधिक गिरावट नारकंडा में 3.8 और भरमौर में 3.7 डिग्री की दर्ज की गई है। पांवटा साहिब में तीन डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई है और प्रदेश में सबसे गर्म रात दर्ज की गई न्यूनतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.