Move to Jagran APP

Himachal Weather News: मौसम ने बदली करवट, वादियों में बूंदाबांदी के आसार; जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा तापमान

Himachal Weather Today हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बूंदाबांदी के आसार बताए हैं। विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शिमला का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। दिन में तेज धूप निकलने से गर्मी का एहसास होने लगा है। हालांकि सुबह और शाम के समय अभी भी तोड़ी ठंडक महसूस की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 24 Mar 2024 07:35 AM (IST)Updated: Sun, 24 Mar 2024 07:35 AM (IST)
मौसम ने बदली करवट, वादियों में बूंदाबांदी के आसार

जागरण संवाददाता, शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर करवट ली है। इस बार जमकर हुई बर्फबारी के बाद वादियों की चमक बढ़ा दी। पर्यटन कारोबार पर इसका खासा असर दिखाई दिया। हिमपात को देखने आए सैलानियों ने वादियों में खूब मस्‍ती की। अब मौसम ने एक दम से करवट बदली है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अधिकतर स्‍थानों पर मौसम साफ रहने का अनुमान है।

loksabha election banner

ऊपरी हिमाचल में बूंदाबांदी के आसार

वहीं ऊपरी हिमाचल के कुछ स्‍थानों पर बूंदाबांदी के आसार बने हुए हैं। मौसम साफ रहने से तापमान में भी वृद्धि होगी। विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शिमला का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

दिन में खिली रहेगी धूप

नीचे इलाकों की बात करें तो मौसम में बदलाव देखा गया है। दिन में तेज धूप निकलने से गर्मी का एहसास होने लगा है। हालांकि सुबह और शाम के समय अभी भी तोड़ी ठंडक महसूस की जा रही है। लोगों ने गर्मी के कपड़े पहनने शुरू कर दिए हैं। वहीं उत्‍तर भारत में तापमान में वृद्धि दर्ज हुई है। दिन में लोगों को जून जैसी गर्मी का एहसास होने लगा है।

यह भी पढ़ें: Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में बढ़ाई ठंड, कश्मीर-हिमाचल में अलर्ट; UP-दिल्ली समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

आने वाले दिनों में तापमान में होगी वृद्धि 

वहीं रात के समय भी दिन जैसा ही हाल है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में और ज्‍यादा वृद्धि दर्ज की जाएगी। वहीं पहाड़ी इलाकों पर हल्‍की बारिश के आसार बने हुए हैं। इससे तापमान में गिरावट आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.