Move to Jagran APP

Himachal: शिवरात्रि पर संस्कृत में राज्यपाल पद की शपथ लेंगे शिव प्रताप शुक्ल, परिवार के सदस्य भी होंगे शामिल

Himachal News हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ल 18 फरवरी को शिवरात्रि के दिन संस्कृत में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। इसके लिए 17 फरवरी की शाम तक वह राजधानी शिमला पहुंच जाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 14 Feb 2023 12:38 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2023 12:47 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल l जागरण आर्काइव

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ल shiv pratap shukla 18 फरवरी को शिवरात्रि के दिन संस्कृत में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। इसके लिए 17 फरवरी की शाम तक वह राजधानी शिमला पहुंच जाएंगे।

loksabha election banner

उनकी इच्छा जानने के बाद पहले से ही शपथ पत्र तैयार किया जा रहा है। शिव प्रताप शुक्ल ने राज्यसभा सदस्य की शपथ भी संस्कृत में ही ली थी। शिव प्रताप को राज्यपाल बनाने की घोषणा के बाद से ही शपथ ग्रहण की तिथि को लेकर लोगों में जिज्ञासा थी।

यह भी पढ़ें-Mandi में ट्रांजेक्शन रद्द करने के नाम पर शातिर ने बदल लिया ATM कार्ड, बुजुर्ग के खाते से उड़ाए दो लाख रुपये

17 फरवरी को पहुंचे दिल्ली

सोमवार की दोपहर हिमाचल प्रदेश के राजभवन से एडीसी का फोन उनके पास आया। एडीसी ने बताया कि वह 16 फरवरी की देर शाम गोरखपुर पहुंचेंगे। 17 फरवरी की सुबह हवाई जहाज से शिव प्रताप शुक्ल को साथ लेकर दिल्ली जाएंगे। वहां औपचारिकता पूर्ण होने के बाद उसी दिन शाम को शिमला पहुंच जाएंगे।

यह भी पढ़ें-Chamba Weather News: पांगी घाटी में खिली धूप पर नहीं मिली राहत, 29 मार्ग बारिश और बर्फबारी के कारण है बंद

संस्कृत भाषा से उनका काफी लगाव

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 18 फरवरी की सुबह शिवरात्रि के शुभ दिन वह राज्यपाल पद की शपथ लेंगे। उन्होंने बताया की संस्कृत भाषा से उनका काफी लगाव है। इसी वजह से उन्होंने राज्यसभा सदस्य पद की शपथ भी संस्कृत में ही ली थी। शपथ ग्रहण समारोह में परिवार के लोग भी सम्मिलित होंगे।

गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर लिया आशीर्वाद

इसके पूर्व सोमवार को शिव प्रताप शुक्ल ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरक्षनाथ के चरणों में शीश नवाया। ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल जाकर उनका भी आशीर्वाद लिया।

यह भी पढ़ें-Shimla News: हिमाचल और गोवा मिलकर करेंगे पर्यटन और निवेश पर काम, दोनों राज्यों के CM की होगी मुलाकात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.