Move to Jagran APP

कंगना रनौत के परदादा भी रह चुके हैं विधायक, हाईप्रोफाइल सीट मंडी से है काफी पुराना नाता

Kangana Ranaut अभिनेत्री कंगना रनौत हिमाचल से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली पहली महिला बनी हैं। संसदीय क्षेत्रों मंडी शिमला हमीरपुर व शिमला से भाजपा ने अब तक किसी भी महिला को टिकट नहीं दिया था। कंगना पहली महिला हैं जिन्हें हिमाचल से प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेता द्वारा कथित रूप से की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद से सियासत गरमाई हुई है।

By Prince Sharma Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 26 Mar 2024 03:32 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 03:32 PM (IST)
कंगना रनौत के परदादा भी रह चुके हैं विधायक, हाईप्रोफाइल सीट मंडी से है काफी पुराना नाता

डिजिटल डेस्क, शिमला। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Actress Kangna Ranaut) की राजनीति में एंट्री हो चुकी है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उन्हें हिमाचल की मंडी सीट से लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। कंगना रनौत को उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा के बाद से ही सियासी महकमे में भूचाल सा आ गया है।

loksabha election banner

इसी सियासी उधेड़बुन के बीच उन पर कथित रूप से कांग्रेस नेत्री सुप्रिया श्रीनेता द्वारा की गईं आपत्तिजनक टिप्पणी की भी खबर सामने आई। जिसके बाद से इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस और भाजपा दोनों में खूब जुबानी जंग तेज है।

बहरहाल यह जानना जरूरी है कि बॉलीवुड की महारानी के पिता जी के दादा भी कभी इस जगह से विधायक रहे थे। आइए इसी क्रम में कंगना की पारिवारिक राजनीतिक पृष्ठभूमि को खंगालते हुए उनके परदादा के राजनीतिक जीवन की बात करते हैं।

त्रिफालघाट से थे परदादा विधायक

कंगना रनौत (Kangana Ranaut News) का जन्म 23 मार्च 1987 को हुआ। उनके परिवार की राजनीतिक पृष्ठभूमि की चर्चा करें तो उनके परदादा स्वर्गीय सरजू सिंह त्रिफालघाट विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं। कंगना के पिता अरदीप सिंह रनौत व्यवसायी हैं और मां शिक्षिका के पद से रिटायर्ड हैं। वह अभी भी पैतृक घर भांबला में है। 23 मार्च को कंगना ने जन्म दिवस मनाया था। इसके एक दिन बाद ही भाजपा ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। इसमें हिमाचल की मंडी सीट से उनका नाम भी था।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut: पीएम का आभार जताने दिल्ली रवाना हुईं कंगना रनौत, अब इस दिन वापस लौट प्रचार-प्रसार में जुटेंगी क्वीन

कंगना को टिकट मिलने से उनके परिजनों में खुशी की लहर है। बीते शनिवार को उन्होंने बंगलामुखी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी। बता दें कि अभिनेत्री कंगना रनौत की पहली फिल्म गैंगस्टर थी। बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें तीन राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। कंगना की 10वीं तक की पढ़ाई भांबला के हिल व्यू स्कूल में हुई। उसके बाद डीएवी महिला चंडीगढ़ से बारहवीं पास की। बॉलीवुड क्वीन ने परिजनों से विद्रोह कर मायानगरी मुंबई में कदम रखा था।

आज दिल्ली पहुंची कंगना रनौत

कंगना रनौत आज दिल्ली की यात्रा पर हैं। वह इस बीच भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी। खबर के मुताबिक कंगना 28 मार्च को वापसी करेंगी जिसके बाद वह चुनाव अभियान में जुट जाएंगी। बता दें कि कंगना मंडी जिले से प्रत्याशी के रूप में खड़े होने वाली पहली भाजपा उम्मीदवार हैं।

यह भी पढ़ें- भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगी Kangna Ranaut, पिता बोले- जहां से टिकट मिलेगी वहां से चुनाव लड़ने को तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.