Move to Jagran APP

आतंकी आबिद ने माना आइएसआइएस के आकाओ से करता था बात

ह‍िमाचल प्रदेश के ज‍िला कुल्‍लू में एनआईए द्वारा पकड़े गए आतंकी आबिद खान को अदालत ने पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। आबिद ने खुलासा किया है कि वह आइएसआइएस के संपर्क में था।

By Edited By: Published: Tue, 20 Dec 2016 01:01 AM (IST)Updated: Tue, 20 Dec 2016 11:07 AM (IST)

कुल्लू [जेएनएन] : हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू के बंजार के पास एनआईए द्वारा पकड़े गए आतंकी आबिद खान को अदालत ने पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। पुलिस पूछताछ में आबिद ने खुलासा किया है कि वह इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) आकाओं से कई बार बात कर चुका है। उसने कई स्थानों पर रेकी करने की बात भी कबूल की है। पुलिस आबिद से रिमांड के दौरान और कई खुलासे करवा सकती है।

loksabha election banner

पढ़ें: मंडी में NIA ने पकड़ा संदिग्ध, ISIS से संबंध होने की आशंका

आबिद के तार आइएसआइएस से जुडे़ हुए है। आबिद खान बंजार में पांच महीने से नाम बदलकर चर्च में रह रहा था। शनिवार को राष्ट्रीय जांच एजेसी (एनआइए) ने बंजार से आबिद खान को गिरफ्तार किया था। आबिद को पुलिस ने शनिवार को बंजार से रात 12 बजे कुल्लू पहुंचाया। रविवार को आबिद को दोपहर बाद चार बजे न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया। न्यायाधीश ने आबिद खान को पांच दिन के रिमांड पर भेज दिया है। 23 साल का आबिद खान पहले बेंगलुरु में काम करता था लेकिन पांच महीने से बंजार के चर्च में पॉल नाम से रह रहा था।

पढ़ें: रातभर नहीं सोया आतंकी आबिद खान

आबिद के कब्जे से पुलिस ने लैपटॉप, मोबाइल, पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज बरामद किए थे। पुलिस की मानें तो आबिद ने आइएस से अपने नाते होने की बात कबूल ली है। वह पांच महीने से नाम बदल कर आइएस को सूचनाएं पहुंचा रहा था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एनएस नेगी ने बताया कि आबिद खान से कड़ी पूछताछ की जाएगी। उसे कड़े सुरक्षा घेरे मे रखा गया है। आबिद को जब चार बजे न्यायालय की ओर ले जाया गया तो वह गुमसुम था।

पढ़ें: शर्मिला व्यक्तित्व बना काम को अंजाम देता रहा आबिद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.