Move to Jagran APP

Kullu: विशेष जांच दल के साथ मणिकर्ण में हुई तोड़फोड़ का कुंडू ने लिया जायजा, तेजी से जांच करने के दिए निर्देश

विशेष जांच दल के साथ मणिकर्ण में हुई तोड़फोड़ का कुंडू ने जायजा लिया है। मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है। सीसीटीवी कैमरा की फुटेज से आरोपितों की पहचान हो चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaSat, 18 Mar 2023 06:41 PM (IST)
Kullu: विशेष जांच दल के साथ मणिकर्ण में हुई तोड़फोड़ का कुंडू ने लिया जायजा, तेजी से जांच करने के दिए निर्देश
विशेष जांच दल के साथ मणिकर्ण में हुई तोड़फोड़ का कुंडू ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, कुल्लू: पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि मणिकर्ण में तोड़फोड़ व मारपीट करने के आरोपित जल्द सलाखों के पीछे होंगे। मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं। जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है। सीसीटीवी कैमरा की फुटेज से आरोपितों की पहचान हो चुकी है।

आरोपितों की धरपकड़ के लिए पंजाब पुलिस से संपर्क साधा गया है। संजय कुंडू ने शनिवार को विशेष जांच दल के अधिकारियों के साथ मणिकर्ण का दौरा किया। वहां पांच मार्च की रात को पंजाब के कुछ युवाओं द्वारा की गई तोड़ फोड़ का जायजा लिया। पीड़ित लोगों व स्थानीय पंचायत के प्रतिनिधियों से बात कर उनका पक्ष सुना।

मणिकर्ण यात्रा पर आए पंजाब के कुछ तथाकथित श्रद्धालुओं ने यहां राममंदिर, नयना माता मंदिर, लोगों के घरों व दुकानों में पथराव कर व बीयर की बोतलें फेंक तोड़फोड़ की थी। 12 के करीब वाहनों को नुकसान पहुंचाया था। प्रदेश सरकार कई दिनों तक मामले पर लीपापोती करती रही। प्रदेश उच्च न्यायालय के संज्ञान के बाद मामले की जांच के लिए उपपुलिस महानिरीक्षक मध्य रेंज मंडी मधुसूदन शर्मा के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया था।

जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा

मणिकर्ण का दौरा करने के बाद संजय कुंडू ने कुल्लू जिले के पुलिस अधिकारियों व सभी थानों के प्रभारियों के साथ बैठक की। कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। पुलिस अधिकारियों को महिला के प्रति बढ़ते अपराध पर सख्ती से अंकुश लगाने के निर्देश दिए। कुछ दिनों बाद शुरु होने वाले पर्यटन सीजन में यातायात व्यवस्था पर बैठक में चर्चा हुई। जीरो टालरेंस नीति के तहत नशीले पदार्थों के कारोबार में संलिप्त लोगों पर सख्ती से कार्रवाई करने को कहा। जिला पुलिस की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की और उनका जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।

पार्वती वैली में बढ़ती असामाजिक गतिविधियों पर जताई चिंता, चलेगा विशेष अभियान

संजय कुंडू ने पार्वती वैली में बढ़ती असामाजिक गतिविधियों पर चिंता जताते हुए कहा कि जल्द ही वैली में उनके नेतृत्व में व्यापक पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा। असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई होगी। भांग व पोस्त की खेती करने वालों की धरपकड़ की जाएगी।

क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से पर्यटन गतिविधियां आगे बढ़े यह सुनिश्चित किया जाएगा। बैठक में उपपुलिस महानिरीक्षक मध्य रेंज मंडी मधुसूदन शर्मा, पुलिस अधीक्षक कुल्लू साक्षी वर्मा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा भी उपस्थित रहे।