Move to Jagran APP

Vijay Merchant Trophy: फाइनल मैच में मुंबई की पकड़ मजबूत, पंजाब के खिलाफ 150 से ज्‍यादा रन की लीड

Vijay Merchant Trophy Final धर्मशाला में मुंबई व पंजाब के बीच खेले जा रहे विजय मर्चेंट ट्रॉफी 2019 के फाइनल मैच में मुंबई ने 150 से ज्‍यादा रन की लीड हासिल कर ली।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 04:05 PM (IST)
Vijay Merchant Trophy: फाइनल मैच में मुंबई की पकड़ मजबूत, पंजाब के खिलाफ 150 से ज्‍यादा रन की लीड
Vijay Merchant Trophy: फाइनल मैच में मुंबई की पकड़ मजबूत, पंजाब के खिलाफ 150 से ज्‍यादा रन की लीड

धर्मशाला, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में मुंबई व पंजाब के बीच खेले जा रहे विजय मर्चेंट ट्रॉफी 2019 के फाइनल मैच के दूसरे दिन खिली धूप में पारी की शुरुआत हुई। पहले दिन मुंबई के ऑलराउंडर मुशीर खान ने पंजाब के पांच खिलाड़ी पवेलियन भेजे। पंजाब की पूरी टीम 142 पर सिमट गई। मुंबई ने धीमी एवं ठोस शुरुआत दी। गेंदबाजी में दम दिखाने के बाद मुशीर खान बल्लेबाजी में भी चमके। मुंबई ने दूसरे दिन लंच तक तीन विकेट गंवाकर 104 पर बना लिए। शाम तक मुंबई ने आठ विकेट गंवाकर 300 रन बना लिए हैं। ए पवार अर्धशतक बनाकर और विदानी 24 रन पर खेल रहे हैं। मुंबई ने 150 से ज्‍यादा रन की लीड हासिल कर ली।

loksabha election banner

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे पंजाब के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की और पहले विकेट के लिए जसकीरत और शिवेन राखेजा के बीच 38 रनों से साझेदारी हुई। जसकीरत (24) का विकेट गिरने के बाद 38 रन के योग पर टीम के तीन विकेट गिर गए। इसके बाद अन्य बल्लेबाजों ने पारी संभालने की कोशिश तो की, लेकिन मुशीर खान ने किसी भी बल्लेबाज को ज्यादा समय तक क्रीज पर टिकने नहीं दिया।

पंजाब की पूरी टीम 64.5 ओवरों में 142 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसमें शिवेन राखेजा ने 43, संरज सिंह रत्नपाल ने 19, आकाशजीत ने 20, मनरूप सिंह ने 16 व अमनजीत सिंह चहल ने 12 रन बनाए। सिद्धार्थ तिवारी, आर्यन भाटिया, उदय साहरन व मयंक गुप्ता खाता भी नहीं खोल पाए। मुंबई के गेंदबाज मुशीर खान ने 17.2 ओवरों में 42 रन देकर पांच विकेट झटके। आयुष ने दो व अनुराग सिंह व प्रिंस ने 1-1 विकेट लिया।

इसके जवाब में मुंबई के सलामी बल्लेबाज वेदांता गाडिया एक बनाकर ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजों ने धीमे खेलते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 26 ओवरों में दो विकेट खोकर 50 रन बनाए हैं। स्वयम नाबाद 24 व मुशीर खान नाबाद 15 रनों पर खेल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.