चंबा, संवाद सहयोगी। Chamba Fire Incident, जिला मुख्यालय के साथ लगते राजपुरा के फोलगत में अचानक आग लगने से दो दुकानें व एक हाल जलकर रखा हो गया है। अग्निकांड से करीब 20 लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। अग्निशमन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी।

वीरवार देर रात फोलगत गांव के प्रवीण सिंह पुत्र दलजीत सिंह व सुनील कुमार की दो दुकानों व हाल में अचानक आग लग गई। एक व्यक्ति ने आग की लपटें देखकर शोर मचाया। इसके बाद कई लोग मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने में जुट गए और अग्निशमन विभाग को भी सूचना दी। चंबा से अग्निशमन विभाग की टीम गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची और मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। दुकानों के अंदर रखा लगभग पूरा सामान जलने से काफी नुकसान पहुंचा है। सुनील कुमार की बेकरी व प्रवीण कुमार की डिस्पोजल प्लेट््स की दुकान थी। जिला अग्निशमन अधिकारी गोपाल ने कहा कि आग पर समय रहते काबू पा लिया अन्यथा ज्यादा नुकसान हो सकता था।

आग की घटना की सूचना मिलते ही राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेज दिया था। टीम ने नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर ली है। मैने भी मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया है। राजस्व विभाग को राहत के तौर पर प्रभावित परिवारों को 10-10 हजार रुपये देने के निर्देश दिए हैं।

-अरुण कुमार, एसडीएम चंबा

Edited By: Virender Kumar