Move to Jagran APP

आरआरआर में नजर आएगी सोलन की टि्वंकल शर्मा

सोलन शहर की बाल कलाकार टि्वंकल शर्मा जल्द दक्षिण भारतीय फिल्म आरआरआर में नजर आएगी। बाहुबली जैसी फिल्में निर्देशित कर चुके एसएस राजामौली ने टि्वंकल को यह अवसर प्रदान किया है। सात जनवरी को यह फिल्म देशभर में रिलीज होगी।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Published: Sat, 11 Dec 2021 10:15 PM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 10:15 PM (IST)
आरआरआर में नजर आएगी सोलन की टि्वंकल शर्मा
फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली के साथ सोलन की ट्विंकल शर्मा। सौ. स्वयं

सोलन, जागरण संवाददाता। सोलन शहर की बाल कलाकार टि्वंकल शर्मा जल्द दक्षिण भारतीय फिल्म आरआरआर में नजर आएगी। बाहुबली जैसी फिल्में निर्देशित कर चुके एसएस राजामौली ने टि्वंकल को यह अवसर प्रदान किया है। सात जनवरी को यह फिल्म देशभर में रिलीज होगी। फिल्म के ट्रेलर में टि्वंकल

loksabha election banner

भी नजर आ रही है। आरआरआर फिल्म में जूनियर एनटीआर व रामचरण के अलावा अजय देवगन, आलिया भट्ट भी अहम भूमिका में हैं।

फिल्म में टि्वंकल को दुर्गम क्षेत्र में रहने वाली एक बच्ची का किरदार मिला है। कोरोना की वजह से फिल्म एक वर्ष देरी से रिलीज हो रही है। करीब तीन वर्ष तक हैदराबाद व मुंबई में फिल्म की शूटिंग चली। टि्वंकल गुरुकुल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सोलन की छात्रा है और दसवीं कक्षा में पढ़ रही है। शूटिंग के साथ उसने पढ़ाई भी जारी रखी। टि्वंकल का कहना है कि अभिनय की दुनिया में पहचान बनानी है, लेकिन अभी पढ़ाई जरूरी है। पढ़ाई के साथ शूटिंग के लिए समय निकालना बेहद मुश्किल होता है। जब आरआरआर फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी तो वह आठवीं कक्षा में पढ़ती थी। टि्वंकल शर्मा वर्ष 2014 में पहली बार डांसिंग शो डांस इंडिया डांस लिटल चैंप के मंच पर नजर आई थी। इसके बाद जीटीवी के ही रियलिटी शो इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज के सेमीफाइनल तक पहुंची। वह छोटे पर्दे पर भी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी है।

विज्ञापन में देख राजामौली ने आडिशन के लिए बुलाया था

टि्वंकल शर्मा ने आनलाइन शापिंग साइट के लिए सात विज्ञापन किए हैं। एसएस राजामौली ने विज्ञापन में उसे देखा था। 2019 में उनके कार्यालय से टि्वंकल की माता रीटा शर्मा को फोन आया और कहा कि बेटी को एसएस राजामौली ने आडिशन के लिए बुलाया है।

चंडीगढ़ से हैदराबाद तक हवाई जहाज की टिकट भी राजमौली के कार्यालय से ही बुक करवाई गई। हैदराबाद में देशभर से कुल 160 बाल कलाकार आडिशन देने पहुंचे थे। एसएस राजामौली ने टि्वंकल को तमिल भाषा में स्क्रिप्ट दी और इसी भाषा में आडिशन देने को कहा। टि्वंकल ने सहायक निर्देशक की सहायता से स्क्रिप्ट तैयार की और तमिल भाषा में ही आडिशन दिया। टि्वंकल  की प्रतिभा से एसएस राजामौली बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने उसका चयन फिल्म के लिए कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.